छोड़ी गई बाघिन के हो रहे दीदार, अभयारण्य में 20 मई को थी लाई गई

छोड़ी गई बाघिन के हो रहे दीदार, अभयारण्य में 20 मई को थी लाई गई
  • छोड़ी गई बाघिन के हो रहे दीदार
  • अभयारण्य में 20 मई को लाई गई थी

डिजिटल डेस्क, भंडारा. चंद्रपुर – गड़चिरोली जिले से भंडारा व गोंदिया जिले के नवेगांव – नागझिरा व्याघ्र प्रकल्प में लाई गई दो बाघिनों में से एक एनटी 2 बाघिन के दीदार बुधवार की सुबह पर्यटकों को हुए। चार दिन पहले शनिवार,20 मई को वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार तथा वनविभाग की टीम ने एक-एक कर दो बाघिनों को छोड़ा था। वीडियो व फोटोज में एनटी 2 बाघिन यह एक्टिव नजर आयी। बाघिन को देख पर्यटकों का उत्साह चरम पर था।

नवेगांव – नागझिरा व्याघ्र प्रकल्प के पिटेझरी गेट से बुधवार को पर्यटक जंगल सफारी के लिए गए थे। इस समय पर्यटकों के साथ मौजूद गाइड को एनटी 2 बाघिन नजर आयी। बाघिन को देख सफारी के लिए आए पर्यटकों की खुशी का ठिकाना न रहा। बता दें कि लोकेशन का पता लगाने वनविभाग ने इस बाघिन को कॉलर आईडी बेल्ट लगाया है।

इसके जरिए यह बाघिन आसानी से पहचानी जा सकती है। शाम की सफारी के लिए गाइड पर्यटकों को लेकर गया था। दो बाघिनों को लाए चार दिन ही हुए हैं। बाघिन आसानी से पर्यटकों को दिखाई दे रही है। उपविभागीय अधिकारी प्रदीप पाटील ने बताया कि वीकेंड के समय शनिवार व रविवार को जंगल सफारी फुल रहती है। वहीं बाकी दिनों में 90 प्रतिशत तक सफारी हो रही है। इन दो बाघिनों के आते ही नवेगांव – नागझिरा व्याघ्र प्रकल्प में पर्यटकों का आकर्षण भी बढ़ने लगा है।

Created On :   25 May 2023 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story