जबलपुर: बाजार लगते ही सड़क पर ही खड़े होने लगते हैं वाहन

बाजार लगते ही सड़क पर ही खड़े होने लगते हैं वाहन
  • काँचघर से सतपुला मार्ग पर रोजाना शाम होते ही सब्जी मार्केट के सामने बन रहे जाम और दुर्घटनाओं के हालात
  • दोपहर बाद से लगने वाले इस बाजार में जैसे-जैसे शाम ढलती है, वैसे-वैसे इन दुकानों की तादाद भी बढ़ने लगती है
  • कई ग्राहकों द्वारा तो वाहनों को बीच सड़क पर ही खड़ा कर दिया जाता है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर का ऐसा कोई भी सब्जी बाजार नहीं, जहाँ पर ग्राहकों के वाहन रखने के लिए पार्किंग की उचित व्यवस्था हो। ऐसा ही कुछ काँचघर से सतपुला मार्ग पर भी देखने को मिल रहा है।

यहाँ चुंगी चौकी के पास से सब्जी की दुकानें लगनी शुरू हो जाती हैं, लेकिन पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से ग्राहकों द्वारा बीच सड़क पर ही अपने वाहन खड़े कर खरीददारी की जाती है। इसी के चलते रोजाना जाम लगने के अलावा सड़क हादसे भी सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस के जिम्मेेदार मूकदर्शक बने हुए हैं।

शाम होते ही सजने लगता है बाजार

जीसीएफ फैक्ट्री द्वारा प्रति बुधवार एवं शनिवार को साप्ताहिक बाजार सतपुला क्षेत्र में लगता ही है। इसके अलावा काँचघर से रांझी की ओर जाने वाले मार्ग पर रोजाना बड़ी संख्या में सब्जी, फल, खाद्य सामग्री, अगरबत्ती एवं पूजन सामग्री संबंधी अनेकों दुकानें लगाई जाती हैं।

दोपहर बाद से लगने वाले इस बाजार में जैसे-जैसे शाम ढलती है, वैसे-वैसे इन दुकानों की तादाद भी बढ़ने लगती है।

सड़क पर ही खड़े कर देते हैं वाहन

सब्जी एवं फलों की दुकानों में बड़ी संख्या में लोग खरीददारी के लिए पहुँचते हैं। इस दौरान पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से उनको सड़क पर ही अपने दोपहिया और चारपहिया वाहन खड़े करने पड़ते हैं। कई ग्राहकों द्वारा तो वाहनों को बीच सड़क पर ही खड़ा कर दिया जाता है। जिसके चलते जाम लगने के हालात उत्पन्न हो जाते हैं।

किसी भी क्षेत्र में लगने वाले बाजारों को व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी नगर निगम की होती है। हमारा अमला हमेशा तैनात रहता है। इसके लिए नगर निगम काे भी सहयोग करना चाहिए।

-प्रदीप कुमार शेंडे (एएसपी, ट्रैफिक पुलिस)

Created On :   3 May 2024 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story