किसानों को उधारी में खाद-बीज देकर बदले में रखी बाइक

किसानों को उधारी में खाद-बीज देकर बदले में रखी बाइक
पुलिस ने दुकानदार से 11 बाइक जब्त की

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/बिछुआ। बिछुआ के ग्राम डोंगरगांव में एक दिलचस्प मामला सामने आया। यहां उधारी में खाद-बीज देने के एवज में गारंटी के रूप में दुकानदार ने किसानों की बाइक अपने पास रख ली। सूचना मिलने पर खमारपानी पुलिस ने दुकानदार के कब्जे से 11 बाइक जब्त की है, हालांकि इस मामले में दुकानदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पुलिस सभी किसानों को बाइक लौटा रही है।

चौकी प्रभारी महेश कुमार अहिरवार ने बताया कि सूचना मिली थी कि डोंगरगांव में शुभम खोरगड़े खाद-बीज की दुकान चलाता है। उसके कब्जे में कुछ बाइक खड़ी है। शनिवार को सीआरपीसी की धारा 102 के तहत दुकानदार के कब्जे से 11 बाइक जब्त की गई है। प्राथमिक जांच में सामने आया कि खाद-बीज के एवज में किसानों ने अपनी बाइक गारंटी के रूप में दुकानदार के पास रखी है। जिन किसानों की बाइक है उन्हें चौकी बुलाकर दस्तावेज दिखाने के बाद बाइक उन्हें सौंपी जा रही है।

किसानों के दर्ज किए बयान-

चौकी प्रभारी श्री अहिरवार के मुताबिक जिन किसानों की बाइक है सभी को बुलाकर उनके बयान लिए जा रहे हैं। सभी के बयान में यही बात सामने आ रही है कि उन्होंने खाद-बीज उधारी में लिए थे। इसके एवज में गारंटी के रूप में दुकानदार के पास बाइक रखी थी। यदि कोई किसान ब्याज पर बाइक रखने की शिकायत करता है तो दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Created On :   28 Jan 2024 6:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story