शादी समारोह में कूलर बंद करने पर विवाद, दुल्हन के मौसेरे भाई की चाकू मारकर हत्या

शादी समारोह में कूलर बंद करने पर विवाद, दुल्हन के मौसेरे भाई की चाकू मारकर हत्या
विजय नगर स्थित नेक्टर लान बारात घर की घटना, दो आरोपी गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क जबलपुर। विजय नगर थाना क्षेत्र स्थित नेक्टर लान बारात घर में मंगलवार की रात एक विवाह समारोह में कूलर बंद होने की बात को लेकर हुए विवाद पर बारात में आए युवकों ने चाकू से हमला कर दुल्हन के मौसेरे भाई की हत्या कर दी। देर रात हुई घटना से समारोह स्थल पर सनसनी फैल गयी। उधर सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुँचकर हत्या का मामला दर्ज कर कुछ ही घंटों में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार माढ़ोताल आईटीआई नई बस्ती निवासी राज उर्फ काला अहिरवार उम्र 18 वर्ष की मौसी की बेटी नीलम चौधरी का विवाह गढ़ा में तय हुआ था।

मंगलवार को शादी का कार्यक्रम था, जिसमें शामिल होने के लिए राज अपनी माँ कविता के साथ बारातघर पहुँचा। बारात लगने के बाद रात डेढ़ बजे के करीब बारात में आए सौरभ देयक और आदर्श तिवारी कूलर के सामने बैठे थे। उसी दौरान राज ने कूलर बंद कर दिया। इस बात को लेकर विवाद होने पर राज ने सौरभ व उसके साथियों से अभद्रता कर मारपीट कर दी। वहाँ से बाहर निकलकर सौरभ ने यह बात अपने भाई सिद्धार्थ को बताई, जिसकेे बाद सिद्धार्थ और मोंटी अपने कुछ साथियों के साथ वहाँ पहुँचे और राज पर चाकू से दनादन वार कर वहाँ से भाग निकले। हमले में गंभीर रूप से घायल राज को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहाँ चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बचाने पहुँचे मामा से मारपीट उधर राज पर हमला होता देख उसके मामा अशोक चौधरी उसे बचाने पहुँचे, तो हमलावरों ने उनके साथ भी मारपीट की, जिससे बारातघर में अफरा-तफरी मच गयी। इस बीच हमलावर वहाँ से भाग निकले। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँची और पतासाजी कर दो आरोपी सौरभ देयक निवासी तिलवारा बड़ा पत्थर व आदर्श तिवारी तिलवारा शास्त्री नगर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। बारातियों से पूछताछ हत्या की वारदात को लेकर पुलिस टीम द्वारा बारातियों से पूछताछ की गयी। वहीं जिन लोगों के सामने यह घटना हुई उनके बयान भी दर्ज किए गए। उधर घटना के बाद सामान्य तरीके से बाकी बची रस्में पूरी कर गमगीन माहौल में दुल्हन की विदाई की गयी।

Created On :   10 July 2024 5:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story