जबलपुर: किसानों को दी जाए 10 घंटे बिजली

किसानों को दी जाए 10 घंटे बिजली
  • बैठक में सीई ने दिए अधिकारियों को निर्देश
  • किसानों की विद्युत आवश्यकता का आकलन कर उन्हें निर्बाध रूप से बिजली मुहैया कराने का उचित प्रबंधन करें।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जबलपुर रीजन के मुख्य अभियंता केएल वर्मा एवं विद्युत नियामक आयोग के सदस्य प्रहलाद सिंह पटेल की उपस्थिति में अधिकारियों के साथ किसान संघ की मुख्य अभियंता कार्यालय में आयोजित बैठक में धान की रोपाई के लिए 10 घंटे बिजली सप्लाई के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्य अभियंता श्री वर्मा ने कहा कि बिजली कंपनी किसानों की माँग को हरसंभव पूरा करने का प्रयास करेगी जिससे किसानों को धान रोपाई में कोई परेशानी न हो। संभाग के सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे किसानों की विद्युत आवश्यकता का आकलन कर उन्हें निर्बाध रूप से बिजली मुहैया कराने का उचित प्रबंधन करें।

बैठक में अधीक्षण अभियंता नीरज कुचिया, जबलपुर ग्रामीण कार्यपालन अभियंता विवेक जसीले, पाटन कार्यपालन अभियंता नवनीत राठौर, सिहोरा मझौली कार्यपालन अभियंता अमित विश्वकर्मा मौजूद थे।

बैठक में किसान संघ के जिला ऊर्जा आयाम प्रमुख व जिला उपाध्यक्ष दामोदर पटेल ने धान की रोपाई के दौरान किसानों को 10 घंटे बिजली की आवश्यकता बताई, साथ ही कहा कि किसानों की धान रोपाई का समय चल रहा है इसलिये दिन के समय में एक माह तक दस घंटे बिजली दी जाए।

पाटन तहसील के अध्यक्ष मुकुल पचौरी ने खराब ट्रांसफॉर्मर शीघ्र बदलने तथा पनागर तहसील अध्यक्ष जितेद्र पटेल ने क्षतिग्रस्त विद्युत खभों व लाइनों के मरम्मत करने की माँग रखी। जिला मंत्री रामदास पटेल ने ओवरलोड ट्रांसफाॅर्मर को सूचीबद्ध कर उनकी क्षमता वृद्धि की माँग की गई। इस अवसर पर राघवेंद्र सिंह पटैल, मोहन तिवारी, सुनील पटैल, वीरेंद्र साहू आदि की उपस्थिति रही।

Created On :   11 July 2024 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story