अयोध्या के लिए पहली ट्रेन आज, रवाना होंगे 1350 श्रद्धालु

स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर नजर रखे अधिकारी, सुरक्षा व्यवस्था के हैं पुख्ता इंतेजाम

डिजिटल डेस्क जबलपुर। रेलवे द्वारा जबलपुर से अयोध्या के लिए पहली ट्रेन मंगलवार को रवाना की जा रही है। इस पहली आस्था स्पेशल ट्रेन में 1350 श्रद्धालु रवाना हो रहे हैं। जिसमें जबलपुर से 1050 व शेष 3 सौ श्रद्धालु पिपरिया और इटारसी से सवार होंगे। इस आस्था ट्रेन को रवाना करने से एक दिन पूर्व रेलवे अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया। स्टेशन पर साज-सज्जा के साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं, जिसके चलते सोमवार को रेलवे अधिकारी सुरक्षा अधिकारियों के साथ स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए थे।

पीएल नंबर एक से रवाना होगी ट्रेन

बताया जाता है कि आस्था ट्रेन को लेकर रेलवे अधिकारियों द्वारा काफी गोपनीयता बरती जा रही है। वहीं रेल प्रशासन द्वारा यह भी तय किया गया है कि यह ट्रेन मंगलवार को प्लेटफॉर्म नंबर एक से दोपहर 2.30 बजे रवाना होगी, जो 3.13 बजे श्रीधाम पहुँचेगी। इसके बाद नरसिंहपुर 4.03 बजे, पिपरिया 5.20 बजे और इटारसी 7.50 बजे पहुँचेगी। इसके बाद भोपाल 9.45 बजे व झाँसी 2 बजे पहँुचेगी। आस्था स्पेशल ट्रेन 1213 किमी का सफर तय कर दूसरे दिन 12.55 बजे अयोध्या पहुँचेगी। बताया जाता है कि वापसी में यह ट्रेन 15 फरवरी को 9.20 बजे रवाना होकर दूसरे दिन जबलपुर 7.40 बजे पहुँचेगी।

रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा चाक-चौबंद

बताया जाता है कि आस्था स्पेशल ट्रेन से अयोध्या जाने के लिए श्रद्धालुओं की सूची तैयार की गई है। इस सूची के आधार पर ही ट्रेन में प्रवेश मिलेगा। जिन लोगों का नाम सूची में नहीं होगा उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही रेलवे द्वारा ट्रेन को रवाना किए जाने को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है। जिसके चलते सोमवार से ही सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। इसके साथ ही ट्रेन के रवाना होने से पूर्व आरपीएफ के जवान पूरे स्टेशन पर तैनात किए जाएँगे और उन्हीं लोगों को ट्रेन में प्रवेश दिया जाएगा जिसके नाम सूची में शामिल होंगे।

Created On :   12 Feb 2024 5:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story