क्षतिग्रस्त हो रही रोड की शिकायत कई बार करने के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई

क्षतिग्रस्त हो रही रोड की शिकायत कई बार करने के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई
आदि शंकराचार्य चौक पर खुलेआम करोड़ों की सड़क खोदकर लगा रहे दुकानें, ननि के अिधकारी बेखबर

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

नगर निगम ने करोड़ों रुपए खर्च कर आदि शंकराचार्य चौक के चारों तरफ सड़कें बनाई हैं। यहाँ पर खुलेआम करोड़ों की लागत से बनी सड़कों को खोदकर बड़ी संख्या में अस्थाई दुकानें लगाई जा रही हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि लोग सड़कों को क्षतिग्रस्त कर रहे हैं, लेकिन नगर निगम के अधिकारी इससे बेखबर बने हुए हैं। इस मामले में जनप्रतिनिधि भी मौन साधकर बैठे हुए हैं।

क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि आदि शंकराचार्य चौक के चारों तरफ राखी का बाजार लगाया जा रहा है। यहाँ पर दुकानें लगाने वाले लोग सड़क पर तीन-तीन फीट खुदाई कर पाइप लगाने के लिए जगह बना रहे हैं। इसके बाद दुकानें तान रहे हैं। पाइप गड़ाने के लिए खुदाई करने से सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं। कुछ दिन बाद यहाँ सड़कें खराब होनी शुरू हो जाएँगी। सड़क की खुदाई करने की शिकायत कई बार नगर निगम के अधिकारियों से की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ेगा।

सड़क के पीछे भी लगाई जा सकती हैं अस्थाई दुकानें

सड़क के बीच में अस्थाई दुकानें लगाने से सड़कों के खराब होने के साथ ही यातायात भी बाधित होगा। सड़कों पर अस्थाई दुकानें लगने से रक्षाबंधन के पहले आदि शंकराचार्य चौक से पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। नगर निगम के कर्मचारी सड़क के किनारे व्यवस्थित तरीके से राखी की दुकानें लगवा सकते हैं। इससे सड़कें भी सुरक्षित रहेंगी, इसके साथ ही यातायात भी सुगम तरीके से चलता रहेगा।

सड़क की सुरक्षा में लापरवाही

क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि नगर निगम ने पिछले पाँच साल में आदि शंकराचार्य की सड़क और अन्य विकास कार्य पर 50 करोड़ रुपए से अधिक खर्च किए हैं, यह जनता के टैक्स का पैसा है, लेकिन सड़कों की सुरक्षा में लापरवाही बरती जा रही है।

आदि शंकराचार्य चौक पर सड़क क्षतिग्रस्त कर अस्थाई दुकानें लगाने वालों के खिलाफ दो दिन पहले कार्रवाई की गई थी। जल्द ही आदि शंकराचार्य चौक का निरीक्षण कर कार्रवाई की जाएगी।

सागर बोरकर, अतिक्रमण अधिकारी, नगर निगम

Created On :   26 Aug 2023 7:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story