निवा बूपा कंपनी ने महीनों बाद भी नहीं दिया ऑपरेशन का क्लेम

निवा बूपा कंपनी ने महीनों बाद भी नहीं दिया ऑपरेशन का क्लेम
पीड़ित सारे दस्तावेज दे चुका फिर भी नहीं हो रही सुनवाई

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

बीमा कंपनी हमेशा सुविधा देने का वादा करती है पर समय आने पर क्लेम डिपार्टमेंट अस्पताल में कैशलेस से इनकार करने में पीछे नहीं है। बीमित बिल सबमिट करता है तो अनेक प्रकार की क्वेरी निकालने के बाद नो क्लेम कर पॉलिसीधारकों को परेशान करने में जिम्मेदार जुट जाते हैं।

ऐसी ही शिकायत छिंदवाड़ा सौसर वार्ड नंबर दो निवासी मनोहर बेंड़े ने की है। मनोहर ने बताया कि निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है। पॉलिसी क्रमांक 32355339202200 का प्रीमियम भी लगातार जमा किया जा रहा है। अगस्त 2022 में अचानक एक हादसे में वह बुरी तरह घायल हो गया था। इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा और वहाँ पर परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने हाइड्रोसील का ऑपरेशन किया था। बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो बीमा अधिकारियों ने रिजेक्ट कर दिया। बीमित को अस्पताल का सारा भुगतान अपने पास से जमा करना पड़ा था। इलाज के बाद सारे बिल व अस्पताल की रिपोर्ट बीमा कंपनी में सबमिट की गई तो निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने अनेक प्रकार की क्वेरी निकालीं। पॉलिसीधारक ने सारे दस्तावेज सत्यापित कराकर जमा किए तो जल्द भुगतान का वादा किया पर महीनों बीत जाने के बाद भी पीड़ित को इलाज का भुगतान नहीं मिला। पीड़ित का आरोप है कि बीमा कंपनी ने उसके साथ गोलमाल किया है, वहीं बीमा कंपनी के अधिकारी मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Created On :   27 July 2023 9:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story