जबलपुर: आठ साल से चुका रहे टैक्स फिर भी नहीं मिल पा रहा है नर्मदा का पानी

आठ साल से चुका रहे टैक्स फिर भी नहीं मिल पा रहा है नर्मदा का पानी
अमखेरा स्थित ड्रीम सिटी में समस्या, आक्रोशित नागरिकों ने किया प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

अमखेरा स्थित ड्रीम सिटी में रहने वाले 438 परिवारों को 8 साल बाद भी पीने के लिए नर्मदा जल नसीब नहीं हो पाया है। कॉलोनीवासियों ने बताया कि वे विधिवत टैक्स चुका रहे हैं। कॉलोनी में नर्मदा जल के कनेक्शन की माँग करते हुए नगर निगम के कई चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस बात से असंतुष्ट होकर रविवार को कॉलोनी में रहने वाले 438 परिवारों ने कॉलोनी के समीप प्रदर्शन कर अपना आक्रोश भी व्यक्त किया। नागरिकों ने जल्द से जल्द नर्मदा जल के कनेक्शन करने की माँग की।

नर्मदा जल को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन में शामिल कॉलोनी सोसाइटी के अध्यक्ष प्रशांत यादव का कहना है कि उनकी कॉलोनी को बने 8 साल हो चुके हैं। वार्ड क्रमांक-74 के अंतर्गत आने वाली उनकी कॉलोनी नगर निगम के हैंडओवर भी हो चुकी है। इसके बाद भी कॉलोनी में नर्मदा जल के कनेक्शन नहीं दिए जा रहे हैं। इसके कारण नागरिकों को बोरिंग का पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। सुधीर श्रीवास्तव ने बताया कि कॉलोनी में रहने वाले बाकायदा नगर निगम का टैक्स भर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ आसपास की अवैध बस्तियों में नर्मदा जल दिया जा रहा है। इसलिए अब हमारे पास मतदान के बहिष्कार के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।

बाजू में है टंकी, फिर भी समस्या का हल नहीं

कॉलोनी के अभिषेक सिंह, नरेन्द्र सिंह, विकास त्रिपाठी और मनीष पटेल का कहना है कि कॉलोनी के बाजू में पानी की टंकी बनी हुई है। इसके बाद भी कॉलोनी वालों को नर्मदा जल नहीं दिया जा रहा है। नगर निगम के अधिकारी कह रहे हैं कि अमृत फेज-2 योजना में कॉलोनी में नल कनेक्शन दिए जाएँगे। अमृत फेस-2 परियोजना के लिए तीन से चार साल इंतजार करना पड़ेगा।

नगर निगम को दे चुके हैं कई आवेदन

कॉलोनी के राजीव सिंह, नरेश पटेल, राजेश यादव और निमित वर्मा का कहना है कि कॉलोनी की ओर से नर्मदा जल के लिए नगर निगम के अधिकारियों को कई आवेदन दिए जा चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। इसको देखते हुए कॉलोनी के सभी लोगों ने मिलकर निर्णय लिया है कि जब नर्मदा जल नहीं तो वोट भी नहीं।

वार्ड क्रमांक-74 में बनी पानी की टंकी से अतिरिक्त कनेक्शन देने की क्षमता नहीं है। अमृत फेस-2 के अंतर्गत बनने वाली पानी की टंकी से ड्रीम सिटी कॉलोनी को नर्मदा जल के कनेक्शन दिए जाएँगे।

कमलेश श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री ननि

Created On :   2 Oct 2023 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story