रक्षाबंधन के त्योहार ने बढ़ाई भीड़, कंफर्म टिकट मिलना आसान नहीं

रक्षाबंधन के त्योहार ने बढ़ाई भीड़, कंफर्म टिकट मिलना आसान नहीं
बुकिंग काउंटरों पर बढ़ रही यात्रियों की भीड़, लंबी दूरी से आने वाली गाड़ियों में भी यात्रियाें का जमघट, ट्रेनों में बेटिंग का आँकड़ा आधा सैकड़ा से ज्यादा

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

ट्रेनों में त्याेहारी भीड़ नजर आने लगी है। रक्षा बंधन त्योहार के मद्देनजर हर ट्रेन में अपने परिजनों के बीच पहुँचने वाले ज्यादा नजर आ रहे हैं। बाहर से आने वाले और यहाँ से बाहर जाने वाले यात्रियों की भीड़ देखते ही बन रही है। वहीं लंबी दूरी की गाड़ियों में भी यात्रियों का भारी जमघट अभी से देखा जा रहा है। टिकट को लेकर हर काउंटर पर मारामारी देखी जा रही है। अधिकांश ट्रेनों में वेटिंग का आँकड़ा आधा सैकड़ा से अधिक हो गया है। खासकर दिल्ली, पूना, गुजरात, उप्र व बिहार रूट की गाड़ियों में ज्यादा मारामारी देखी जा रही है।

बताया जाता है कि ट्रेनों में भीड़ और कंफर्म टिकट न मिलने के कारण सबसे ज्यादा उन पैसेंजरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जो जबलपुर से सीधा सफर करने के बाद आगे के सफर के लिए दूसरी ट्रेन के भराेसे रहते हैं। कनेक्टिंग ट्रेन का सफर छूटने के डर से अधिकांश लोगों का समय पर सफर पूरा नहीं हो पा रहा है।

जानकारों का कहना है, कि लंबी दूरी का सफर करने वाले टिकट लेने घंटों काउंटरों पर खड़े रहते हैं फिर भी उन्हें कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रही है। मगर कुछ ऐसे रास्ते हैं जिससे जनता आसानी से सफर कर पा रही है।

दलालों से माध्यम से मिल रही कंफर्म टिकट

सूत्रों का कहना है कि रिजर्वेशन कांउटरों पर दिन भर खड़े होने के बाद भी लोगों को कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रही, मगर दलालों के माध्यम से कुछ ज्यादा राशि देने पर लोगों को कंफर्म टिकट आसानी से मिल रही है। लोगों का कहना है कि दिन भर रेलवे के काउंटरों पर समय बर्बाद करने से तो ज्यादा अच्छा है कि थोड़ी ज्यादा राशि देकर कंफर्म टिकट ले ली जाए।

Created On :   22 Aug 2023 8:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story