महिला ने घोंटा था महिला का गला, राज खुला

पाटन थाना क्षेत्र में तीन दिन पूर्व मिला था शव, पति से अवैध संबंध बना हत्या का कारण, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क जबलपुर। पाटन थाना क्षेत्र में तीन दिन पूर्व एक अज्ञात महिला की लाश मिलने की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। दरअसल उसे एक अन्य महिला ने अपने पति के साथ चल रहे अवैध संबंधों के कारण गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया था। यह जानकारी पत्रकारवार्ता में एसपी टीके विद्यार्थी ने शुक्रवार को दी। आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस कंट्रोल-रूम में उन्होंने आगे बताया कि पाटन थानांतर्गत शोभा यादव कॉलेज रोड पर लगी झाडिय़ों में एक महिला की लाश 23 मई को पड़ी मिलने की सूचना पर टीआई सुरेन्द्र सिंह स्टाफ सहित यहाँ पहँुचे थे। जहाँ लगभग 30 वर्षीय महिला की लाश मिलने पर उसकी शिनाख्त ग्राम पौड़ी खुर्द निवासी 30 वर्षीय प्रीति बर्मन के रूप में करते हुए एसडीओपी पाटन सुश्री सारिका पाण्डे, एफएसएल अधिकारी डॉॅ. नीता जैन तथा एएसपी ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल की मौजूदगी में पंचनामा कार्यवाही कर लाश को पीएम के लिए भिजवाकर जाँच शुरू की।

पति को छोड़कर रहती थी मायके में

जाँच में पुलिस को पता चला कि मृतका प्रीति बर्मन का विवाह करीब 9 वर्ष पूर्व ग्राम दलपतपुर निवासी हरिओम बर्मन से हुआ था। घटना वाले दिन वह बस में बैठकर बैंक से रुपए निकालकर किराना दुकान में उधारी चुकाने के लिए गई हुई थी। पीएम रिपोर्ट में प्रीति की मौत गला दबाने के कारण होना पाया गया। जिस पर 302 का मामला दर्ज कर जाँच आगे बढ़ाई गई। पुलिस को यह भी मालूम हुआ कि मृतका प्रीति करीब 5 वर्षों से अपने पति को छोड़कर 7 वर्ष की बच्ची के साथ मायके में रहने लगी थी। जहाँ 3 वर्षों से उसके प्रेम संबंध शादीशुदा युवक भोलू बर्मन से हो गए थे। भोलू द्वारा प्रीति से मोबाइल पर बातचीत करना और कभी-कभी उससे मिलने जाने पर भी उसकी पत्नी उमा बाई द्वारा एतराज किया जाता था। लेकिन इसके बावजूद यह प्रेम संबंध लगातार बने रहे।

मृतका को बहाने से लेकर आई झाडिय़ों तक

पुलिस ने भोलू की संदेही पत्नी उमा बाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि मृतका प्रीति बर्मन उसके साथ बस स्टैंड तक आई थी। इस दौरान वह ब्लाउज उठाने की बात कहकर चली गई लेकिन जाँच में उसके ब्लाउज लेने नहीं आने की जानकारी पुलिस को मिली। इस पर दोबारा उमा बाई से जब सघन पूछताछ हुई तो उसने बताया कि ग्राम बुढ़ागर में आयोजित चौक समारोह में वह, उसका पति और प्रीति बर्मन 21 मई को पिकअप गाड़ी से वहाँ गए थे। तभी उसने प्रीति को छत से नीचे उतरते देख हत्या करने का निर्णय ले लिया। इसके बाद वह 23 मई को प्रीति बर्मन को आधार कार्ड बनवाने के बहाने ग्राम पौड़ी खुर्द से पाटन बस स्टैंड तक लेकर आई। इसके बाद पैदल कॉलेज रोड पर लाकर बैठ गई और जब प्रीति किसी से मोबाइल पर बात करने लगी तभी मौका पाकर उमा बाई ने उसकी गर्दन को स्कार्फ से फंदा बनाकर घोंट दिया। हत्या के बाद मृतका का बैग उमा अपने घर ले गई और उसके मोबाइल को नाले में फेंक दिया। पूछताछ के उपरांत पुलिस ने आरोपी उमा बाई की निशानदेही पर मृतका का मोबाइल, बैग एवं कपड़े जब्त कर उसे विधिवत रूप से गिरफ्तार कर लिया है।

Created On :   26 May 2023 6:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story