उद्यानों के निर्माण में हुआ भारी भ्रष्टाचार, की जाए जाँच

नगर निगम की साधारण सभा की बैठक में जमकर हुआ हंगामा

डिजिटल डेस्क जबलपुर। नगर निगम की साधारण सभा की बैठक में मंगलवार को बरगी विधायक नीरज सिंह ने आरोप लगाया कि नगर िनगम द्वारा बनाए गए दो उद्यानों में भारी भ्रष्टाचार किया गया है। उन्होंने कहा कि वार्ड क्रमांक-72 में 60 लाख रुपए से श्रीधाम पार्क और 62 लाख रुपए की लागत से श्रीराम पार्क का निर्माण किया गया है। किसी भी दृष्टि से दोनों उद्यानों में 20-20 लाख रुपए से अधिक का काम नहीं हुआ है। मामले में निगमाध्यक्ष रिकुंज विज ने उद्यानों की जाँच के आदेश दिए हैं। वहीं उद्यान विभाग में चल रहे भ्रष्टाचार के मुद्दे को पार्षद अतुल जैन दानी ने भी उठाया और अन्य भाजपा पार्षदों के साथ गर्भगृह में धरने पर बैठ गए।

पार्षद श्री जैन ने कहा कि चंदन पार्क के लिए 65 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। पूर्व में 12 लाख रुपए में एक लाख पौधे लगवाए थे। अब उस काम के लिए डेढ़ करोड़ का टेंडर निकाला गया है। उन्होंने उद्यान विभाग के कार्यपालन यंत्री को तत्काल पद से हटाने की माँग की। इस मामले में भी निगमाध्यक्ष श्री विज ने जाँच के आदेश दिए हैं।

फाइव-एस मॉडल पर करेंगे विकास

उत्तर-मध्य के विधायक डॉ. अभिलाष पांडेय मंगलवार को पहली बार सदन की बैठक में पहुँचे। श्री पांडे ने कहा कि फाइव-एस के मॉडल पर विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल और विक्टोरिया के लोड कम करने के लिए मनमोहन नगर अस्पताल में सुविधाएँ उपलब्ध कराई जाएँगी।

शहर विकास के लिए पीडब्ल्यूडी मंत्री से करेंगे मुलाकात

नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल ने कहा शहर विकास के लिए महापौर सहित सभी पार्षदों को पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह से मुलाकात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को शहर के सभी मंदिरों और चौराहों की आकर्षक सजावट की जाए। श्री अग्रवाल ने शहर में रजक समाज के लिए एक धोबीघाट बनाने की माँग की है।

श्री रामलला प्राण-प्रतिष्ठा पर पूरे शहर को सजाएँगे

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा कि 22 जनवरी को श्री रामलला प्राण-प्रतिष्ठा के मौके पर शहर के सभी मंदिरों और चौराहों को सजाया जाएगा। शहर में कराए जा रहे विकास कार्यों को देखने के लिए सभी पार्षद जाएँगे। महापौर ने साधारण सभा के सभी प्रस्ताव पारित करने के लिए पार्षदों का आभार जताया है।

रानीताल स्टेडियम को उच्चस्तरीय बनाया जाए

उप-सभापति अयोध्या तिवारी ने कहा कि रानीताल स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी के क्रिकेट मैच के हिसाब से विकसित किया जाए। विधायक श्री पांडेय ने कहा कि वे केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बातचीत कर जल्द ही समस्या का हल निकालेंगे।

स्ट्रीट लाइटों को लेकर हंगामा

भाजपा पार्षद रेणु कोरी और मालती चौधरी ने कहा कि उनके वार्ड में स्ट्रीट लाइटें बंद हैं, बार-बार कहने के बाद भी स्ट्रीट लाइटें नहीं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रकाश विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया जाए कि वे रात में स्ट्रीट लाइटों का निरीक्षण करें।

पार्कों की जमीन बेच रहे भू-माफिया

पार्षद दामोदर सोनी ने कहा कि भू-माफियाओं द्वारा चंद्रशेखर वार्ड राँझी स्थित रावण पार्क और कोतवाल पार्क की जमीन बेची जा रही है। उन्होंने दस्तावेज पेश कर बताया कि दोनों पार्कों की भूमि नगर निगम की है।

जल्द बनाई जाए शोभापुर सड़क

कांग्रेस पार्षद रितु यादव ने जल्द ही शोभापुर सड़क, गोकलपुर मुक्तिधाम को विकसित करने और राँझी जोन की बैठक जल्द बुलाने की मॉग की। पार्षद राहुल साहू ने कहा कि सीवर लाइन के गड्ढों में गिरकर बच्चे घायल हो रहे हैं। उन्होंने तिलवाराघाट स्थित गौशाला का भी मामला उठाया।

Created On :   16 Jan 2024 6:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story