मराठा आरक्षण के मुद्दे पर ससुर और बहू में मनमुटाव- एकनाथ को रक्षा खडसे की सलाह

मराठा आरक्षण के मुद्दे पर ससुर और बहू में मनमुटाव- एकनाथ को रक्षा खडसे की सलाह
  • मराठा आरक्षण का मुद्दा
  • ससुर और बहू में मनमुटाव

डिजिटल डेस्क, जलगांव। राज्य में मराठा आरक्षण का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है. इसी बात पर ससुर और बहू की मुलाकात हुई है. एनसीपी नेता एकनाथ खडसे को उनकी बहू और बीजेपी सांसद रक्षा खडसे ने अहम सलाह दी है. एकनाथ खडसे ने सरकार को आरक्षण का वादा पूरा करने की चुनौती दी है. तो बहू और ससुर के बीच अनबन होने के संकेत मिलते हैं। एकनाथ खडसे ने सीधे तौर पर गृह मंत्री देवेंद्र फड़णवीस की आलोचना की थी. संसदीय अधिनियम में संशोधन कर सीमा बढ़ाए और 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण दें। यदि सच्चा न्याय देना है तो संविधान संशोधन के बिना न्याय संभव नहीं है। यदि आप अभी कार्यभार संभालने जा रहे हैंं तो बिना असंतोष फैलाए मामले को आगे न बढ़ाएं। एकनाथ खडसे ने कहा था कि सरकार को लोकसभा सत्र में संविधान में संशोधन कर मराठा समुदाय को आरक्षण देने की घोषणा करनी चाहिए.

इस पर सांसद रक्षा खडसे ने बिना नाम लिए एकनाथ खडसे पर निशाना साधा. रक्षा खडसे रावेर से बीजेपी सांसद हैं. वह भुसावल आईं हुई थी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पूर्व में देवेन्द्र फड़णवीस मुख्यमंत्री थे। उन्होंने मराठा समुदाय को आरक्षण दिलाने की कोशिश की थी. लेकिन तकनीकी समस्या के कारण यह नहीं हो सका. आज भी हमारी सरकार मराठा समुदाय को आरक्षण दिलाने का प्रयास कर रही है. आरक्षण को लेकर विपक्ष राजनीति की बजाय सभी को मिलकर मराठाओं को आरक्षण दिलाने का प्रयास करे। रक्षा खडसे ने सलाह दी है कि मराठा समुदाय के साथ न्याय होना चाहिए.

एनसीपी ने हिंसा की राजनीति की

इससे पहले एनसीपी ने हिंसा की राजनीति की थी. आज क्या अलग है? पहले एनसीपी की साझेदार पार्टी कांग्रेस थी. शिवसेना कभी भी एनसीपी की सहयोगी नहीं रही. एनसीपी ने शिवसेना के साथ जाकर सरकार बनाई. फिर रक्षा खडसे ने पूछा है कि अगर बीजेपी भी इसी तरह सत्ता स्थापित करती है तो इसमें अलग क्या है?


Created On :   6 Sep 2023 3:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story