सेवा: सीएसएमटी-शिर्डी और नागपुर-इंदौर के बीच चलनेवाली वंदे भारत में 20 प्रतिशत सीटें खाली

सीएसएमटी-शिर्डी और नागपुर-इंदौर के बीच चलनेवाली वंदे भारत में 20 प्रतिशत सीटें खाली
  • मध्य रेलवे में वंदे भारत एक्सप्रेस के घटे यात्री
  • सुविधाजनक सफर के लिए शुरू की गई थी ट्रेन
  • धार्मिक नगरी, व्यापारिक नगरी के बीच नहीं मिल रहा अच्छा यात्री प्रतिसाद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिर्डी और नागपुर से इंदौर के बीच चल रही मध्य रेलवे की वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को उम्मीद के मुताबिक यात्रियों का अच्छा प्रतिसाद नहीं मिल रहा है। मुंबई सीएसएमटी से तीर्थ स्थल शिर्डी और संतरा नगरी के रूप में मशहूर नागपुर से उद्योग नगरी इंदौर के बीच इन दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सीटें खाली जा रही है। मध्य रेलवे से मिले आंकड़ों को देखें तो दोनों ही वंदे भारत ट्रेनों की सीटें नवंबर महीने में 20 फीसदी खाली रही हैं।

-ट्रेन संख्या 22223 सीएसएमटी-शिर्डी वंदे भारत एक्सप्रेस नवंबर महीने में महज 86.72 फीसदी फुल रहीं। नवंबर महीने में कुल 25,434 यात्रियों ने इस ट्रेन से सफर किया। जबकि वापसी में ट्रेन संख्या 22224 शिर्डी-सीएसएमटी वंदे भारत की सीटें 80 फीसदी फुल रहीं। इस दौरान 23,431 यात्रियों ने सफर किया। ट्रेन की सीटें 20 फीसदी खाली रहीं।

-ट्रेन संख्या 20,912 नागपुर-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस में 12,100 यात्रियों ने सफर किया और ट्रेन की सीटें 87. 80 फीसदी ही फुल रहीं। इसी तरह वापसी में ट्रेन संख्या 20911 इंदौर-नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में 12,393 यात्रियों ने सफर किया और सीटें 89.93 फीसदी ही भरी रहीं।

सीटें कहीं खाली, कहीं फुल सवारी

उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय रेलवे की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस तीर्थ स्थल और उद्योग नगरी जानेवाले यात्रियों को लुभाएंगी, लेकिन ट्रेनों में खाली जा रही सीटें इसका संकेत दे रही हैं। जबकि मध्य रेलवे में चल रही 5 वंदे भारत ट्रेन में से तीन ट्रेन संख्या 22225 / 26 सीएसएमटी-सोलापुर (अप - डाउन), 22229 /30 सीएसएमटी - गोवा मडगाव वंदे भारत (अप डाउन), 20826/25 नागपुर - बिलासपुर (अप-डाउन) पूरी क्षमता में भरी हुई चल रही है।

चंद्रकांत बामने, यात्री के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन यात्री सुविधा के मामले में एक आरामदायक लक्जरी ट्रेन है। किराया महंगा होने के कारण अधिकतर यात्री अपने गंतव्य स्थान तक जाने के लिए सबसे पहले सस्ते मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को प्राथमिकता देते हैं। जबकि वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा करने में यात्री का समय भी नहीं बचता है, जिससे वह इस ट्रेन को अपनी यात्रा में प्राथमिकता देकर सफर करे। इमरजेंसी में यदि किसी यात्री को जाना है तभी वह वंदे भारत एक्सप्रेस से सफर करता है।


Created On :   4 Dec 2023 11:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story