कर्डिलिया क्रूज ड्रग्स मामले में बढ़ सकती हैं अभिनेता शाहरुख खान की मुश्किलें

कर्डिलिया क्रूज ड्रग्स मामले में बढ़ सकती हैं अभिनेता शाहरुख खान की मुश्किलें
  • क्रूज ड्रग्स मामला
  • बढ़ सकती हैं अभिनेता शाहरुख खान की मुश्किलें
  • बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कर्डिलिया क्रूज ड्रग्स मामले में अभिनेता शाहरुख खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें सीबीआई से रिश्वत देने के मामले में शाहरुख खान के खिलाफ एफआईआर दर्द करने की मांग की गई है। सीबीआई ने नार्कोटिक कंट्रोल ब्यूरो (एसीबी) के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे के खिलाफ शाहरुख खान से 18 करोड़ रुपए मांगने और 50 लाख रुपए रिश्वत लेने का मामला दर्ज किया है।

वकील नीलेश ओझा ने सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की। याचिका में अदालत से मांग की गयी है कि सीबीआई ने वानखेड़े के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज की है, उसमें शाहरुख खान से 18 लाख रुपए रिश्वत मांगने और 50 लाख रुपए लेने का आरोप है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिश्वत लेने और दोने वाले दोनों ही अपराधी हैं। इसलिए सीबीआई को रिश्वत लेने वाले के साथ ही रिश्वत देने वाले शाहरुख खान के खिलाफ भी मामला दर्ज करना चाहिए। वकील नीलेश ओझा ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कहा कि उन्होंने याचिका में अदालत से सीबीआई को शाहरुख खान के खिलाफ एफआईआर करने का निर्देश देने की मांग की है।

वानखेडे पर आरोप है कि ड्रग्स पार्टी की कथित जब्ती के बाद उनके बेटे आर्यन को गिरफ्तारी से बचाने के लिए वानखेड़े और चार अन्य आरोपियों ने अभिनेता शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी थी। 18 करोड़ रुपए देना तय हुआ था। इसमें 50 लाख रुपए दी गयी थी। सीबीआई ने एनसीबी के लिखित शिकायत के आधार पर पिछले महीने वानखेड़े और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी थी। एनसीबी ने कोर्डेलिया क्रूज ड्रग्स जब्ती मामले मंक वानखेड़े द्वारा की गई कथित अनियमितताओं की जांच करने के लिए एसआईटी का गठन किया था, जिसमें अक्टूबर 2021 में आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था।

Created On :   13 Jun 2023 10:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story