गांव चलो अभियान: बीजेपी के बड़े नेता गांवों में डालेंगे डेरा, 50 हजार बूथ में प्रवासी नेताओं को भेजने का लक्ष्य

बीजेपी के बड़े नेता गांवों में डालेंगे डेरा, 50 हजार बूथ में प्रवासी नेताओं को भेजने का लक्ष्य
  • साल 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उठाया कदम
  • बीजेपी के बड़े नेता गांवों में डालेंगे डेरा
  • प्रवासी नेता संभालेंगे मोर्चा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। साल 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के केंद्रीय मंत्री, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत राज्य के मंत्री, सांसद, विधायक और अन्य पदाधिकारी गांवों में एक दिन डेरा डालेंगे। इसके लिए प्रदेश भाजपा की ओर से गांव चलो अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान 4 से 11 फरवरी के बीच चलेगा। इस अभियान के तहत पार्टी ने राज्य के 50 हजार यूनिट (बूथ) में 50 हजार प्रवासी नेताओं को भेजने का लक्ष्य रखा है। इसके जरिए पार्टी के नेता सीधे मतदाताओं से संपर्क करेंगे। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस 7 फरवरी को नागपुर के पारडसिंगा गांव में जाएंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने यह घोषणा की। शुक्रवार को दादर स्थित मुंबई भाजपा कार्यालय में प्रदेश भाजपा की बैठक हुई। बावनकुले ने कहा कि पार्टी के 50 हजार नेता 50 हजार यूनिट में पूरे एक दिन यानी 24 घंटे तक रहेंगे। 50 हजार यूनिट में राज्य के 27 हजार ग्राम पंचायतों, आदिवासी, दलित और धनगर समाज की बस्तियां का समावेश है। जबकि मुंबई जैसे शहर में एक वार्ड को एक यूनिट घोषित किया गया है।

पार्टी ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए गांवों में ग्राम संयोजक और शहरों में शहर संयोजक नियुक्त किया है। बावनकुले ने कहा कि पार्टी के नेता गांव मे दौरे के समय संगठन से जुड़े 18 कामों को पूरा करेंगे। इसमें बूथ प्रमुख की बैठक, नए वोटरों से मुलाकात, नमो एप से लोगों को जोड़ने, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने, शक्ति वंदन कार्यक्रम करने सहित अन्य कामों का समावेश है। बावनकुले ने कहा कि गांव चलो अभियान के तहत पार्टी के नेता लोगों तक पहुंचेंगे। भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 51 प्रतिशत वोट हासिल करने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए पार्टी हर के नेता और कार्यकर्ता हर लोकसभा सीट पर लगभग 3.50 लाख घरों में जाकर लोगों से संपर्क करेंगे।

कौन से प्रमुख नेता किस गांव में जाएंगे

नाम गांव / शहर का नाम

नितीन गडकरी – नागपुर के कलमेश्वर तहसील का धापेवाडा गांव

पीयूष गोयल - बोरिवली पश्चिम के योगीनगर के बूथ क्रमांक 8,9,10

देवेंद्र फडणवीस - नागपुर के काटोल तहसील के पारडसिंगा गांव

चंद्रशेखर बावनकुले - अमरावती के भातकुली तहसील का साऊर गांव

कपिल पाटील - ठाणे के भिवंडी तहसील के कोणगाव गांव

मंगल प्रभात लोढा - ठाणे के भिवंडी तहसील के वाहाले गांव

विनोद तावडे - विलेपार्ले विधानसभा में बूथ क्रमांक 216,217,218

पंकजा मुंडे - बीड़ के आष्टी तहसील के कडा गांव

राधाकृष्ण विखे-पाटील - अहमदनगर के राहता तहसील के दुर्गापुर गांव

आशीष शेलार - सिंधुदुर्ग के मालवण तहसील के गुरामवाडी गांव

बीजेपी को चिंता

बीजेपी को उम्मीद है कि वो शहरी इलाकों में अच्छा प्रदर्शन करेगी, लेकिन चिंतित है कि ग्रामीण इलाकों में उसका प्रदर्शन कैसा रहेगा। राज्य में इस समय कृषि संकट है। बेमौसम बारिश और अप्रत्याशित मौसम के कारण नियमित रूप से फसल को नुकसान हो रहा है। टमाटर और प्याज किसान पिछले एक साल में अलग-अलग समय पर निर्यात पर प्रतिबंध लगाकर घरेलू कीमतों को नियंत्रण में रखने के केंद्र के हस्तक्षेप से नाराज हैं।


Created On :   2 Feb 2024 3:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story