बॉम्बे हाईकोर्ट: फिल्म निर्माता राकेश रोशन को बड़ी राहत, 20 लाख पाने के लिए 9 साल लड़ी कानूनी लड़ाई

फिल्म निर्माता राकेश रोशन को बड़ी राहत, 20 लाख पाने के लिए 9 साल लड़ी कानूनी लड़ाई
  • अदालत ने सीबीआई को रोशन के धोखाधड़ी के 20 लाख देने का दिया आदेश
  • राकेश रोशन ने 20 लाख पाने के लिए 9 साल लड़ी कानूनी लड़ाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट से गुरुवार को फिल्म निर्माता राकेश रोशन को बड़ी राहत मिली। 9 साल की कानूनी लड़ाई के बाद उन्हें 20 लाख रुपए मिलने का रास्ता साफ हो गया है। अदालत ने सीबीआई को रोशन को 20 लाख रुपए देने का आदेश दिया है। इससे पहले सीबीआई ने उनके 50 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में 30 लाख रुपए लौटाए थे। न्यायमूर्ति एम.एस.कर्णिक की एकलपीठ ने गुरुवार को राकेश रोशन की याचिका पर फैसला सुनाते हुए सीबीआई को 20 लाख रुपए रोशन को देने का आदेश दिया।

इस दौरान सीबीआई की ओर से वकील प्रिया दुबे और रोशन के वकील प्रसन्ना भंगाले अदालत में पेश हुए। इससे पहले भी हाई कोर्ट ने सीबीआई को रोशन के पैसे लौटाने का आदेश दिया था। सीबीआई ने 50 लाख रुपए में से 30 लाख रुपए लौटा दिए थे, जबकि ट्रायल कोर्ट में धोखाधड़ी के मामले की सुनवाई चलने का हवाला देकर 20 लाख रुपए नहीं लौटाए थे। इसके लिए रोशन अगस्त 2020 में दोबारा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

क्या था पूरा मामला

मई 2011 में राकेश रोशन को दो आरोपियों का फोन आया, जिन्होंने खुद को सीबीआई अधिकारी बताया और उन्होंने उनसे 50 लाख रुपए की धोखाधड़ी की। सीबीआई ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया, तो उससे रोशन से धोखाधड़ी के पैसे बरामद हुए। सीबीआई ने हाई कोर्ट के आदेश पर सितंबर 2014 में रोशन को 30 लाख रुपए मिल गए थे। रोशन को मुकदमा खत्म होने का इंतजार किया था।

Created On :   1 Feb 2024 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story