चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे मनपा अस्पताल

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे मनपा अस्पताल
  • बीएमसी निकालने जा रही बंपर भर्ती
  • मनपा के अस्पतालों में 5500 पद रिक्त
  • 2000 कर्मचारियों की भर्ती का विज्ञापन जारी होगा

डिजिटल डेस्क, ओ. पी. तिवारी, मुंबई। महानगर पालिका के प्रमुख अस्पताल के अलावा उपनगरीय अस्पताल चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे हैं। अस्पतालों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए बीएमसी बंपर भर्ती शुरू करने जा रही है। मुंबई मनपा श्रम अधिकारी ने बताया कि पहले चरण में 2000 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती पर काम चल रहा है।

बीएमसी अधिकारी ने बताया कि मनपा के बड़े अस्पताल, पैरा मेडिकल अस्पताल, स्पेशल अस्पतालों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लगभग 5500 पद रिक्त हैं। पिछले तीन चार वर्षों से मनपा में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती नहीं की गई है। नई भर्ती प्रक्रिया अगले तीन महीने के भीतर शुरू की जाएगी। बीएमसी अधिकारी ने बताया कि पहले चरण में 800 से 2000 कर्मचारियों की भर्ती का विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा।

कर्मचारियों को यहां किया जाएगा तैनात

बीएमसी के 4 मेडिकल कॉलेज, 16 पैरामेडिकल अस्पताल, 30 प्रसूति अस्पताल, दांतों का अस्पताल, आंख का अस्पताल, संक्रामक रोग अस्पताल, टीबी, कुष्ठरोग, नाक-कान-गला अस्पताल, गुप्त रोग अस्पताल एक-एक, एक दंत महाविद्यालय, 212 प्राथमिक अस्पताल के अलावा 150 से अधिक बाला साहेब ठाकरे ‘आपला दवाखाना’ हैं। भर्ती किए जाने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को इन अस्पतालों में तैनात किया जाएगा।

अभियंताओं के 400 रिक्त पद भरने की मांग

मुंबई महानगर पालिका में अभियंताओं के भी 400 पद रिक्त हैं। बृहन्मुंबई म्युनिसिपल इंजिनिअर्स युनियन के कार्याध्यक्ष साईनाथ राजाध्यक्ष ने बताया कि हमने अभियंताओं की भर्ती के लिए बीएमसी आयुक्त को पत्र लिखा है। अभियंताओं की कमी का भार दूसरे अभियंताओं पर पड़ रहा है, जिससे काम करने में बहुत कठिनाई हो रही है। राजाध्यक्ष ने बताया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ 13 अगस्त 2022 को हुई बैठक में उन्होंने अभियंताओं के रिक्त पदों को भरने का निर्देश दिया था। सात महीने बीतने के बाद भी रिक्त पदों को भरने की कार्रवाई नहीं की गई।

Created On :   23 May 2023 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story