मुंबई: रियल एस्टेट कंपनी हीरानंदानी समूह को ईडी का नोटिस, सोमवार को किया गया है तलब

रियल एस्टेट कंपनी हीरानंदानी समूह को ईडी का नोटिस, सोमवार को किया गया है तलब
  • ED ने ​​​​​​​हीरानंदानी ग्रुप के हेडक्वार्टर और दफ्तरों पर की थी छापेमारी
  • हीरानंदानी समूह को ईडी का नोटिस

डिजिटल डेस्क, मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन मामले में मुंबई स्थित रियल एस्टेट कंपनी हीरानंदानी समूह के प्रवर्तकों निरंजन हीरानंदानी और उनके बेटे दर्शन हीरानंदानी को पूछताछ के लिए 26 फरवरी को तलब किया है। सूत्रों के अनुसार हीरानंदानी पिता-पुत्र को ईडी के मुंबई कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। हालांकि वे अधिकृत प्रतिनिधि के जरिए अपनी प्राथमिक प्रतिक्रिया भी दे सकते हैं। ईडी ने हीरानंदानी समूह के मुंबई में और उसके आसपास स्थित लगभग चार परिसरों पर पिछले सप्ताह छापे मारे थे।

ED ने ​​​​​​​हीरानंदानी ग्रुप के हेडक्वार्टर और दफ्तरों पर की थी छापेमारी

​​​​​​​गुरुवार (22 फरवरी) को ED ने मुबंई में रियल एस्टेट डेवलपर्स हीरानंदानी ग्रुप के हेडक्वार्टर और कई दफ्तरों में छापेमारी की थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय जांच एजेंसी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत नियमों के कथित उल्लंघन को लेकर यह छापेमारी की है।

जांच एजेंसी को कथित विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले के संबंध में कुछ नए इनपुट मिले थे, जिसके आधार पर कार्रवाई की गई। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि यह केस TMC नेता महुआ मोइत्रा से संबंधित नहीं है। इससे पहले 2022 में ED की टीम ने हीरानंदानी ग्रुप के 24 ठिकानों पर छापेमारी की थी। फाइनेंशियल गड़बड़ी के आरोप में वह छापेमारी की गई थी।

1978 में हीरानंदानी ग्रुप की हुई थी स्थापना

निरंजन हीरानंदानी और सुरेंद्र हीरानंदानी ने 1978 में हीरानंदानी ग्रुप की स्थापना की थी, जिसका मुख्यालय मुंबई में स्थित है। ये बिजनेस ग्रुप भारत के सबसे बड़े रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है। मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद में हीरानंदानी ग्रुप की कई रियल स्टेट प्रोजेक्ट्स हैं।

दर्शन हीरानंदानी को ईमेल भेजकर सूचित किया गया, क्योंकि वे नॉन रेजिडेंट इंडियन (NRI) हैं और दुबई में रहते हैं। निरंजन हीरानंदानी रियल एस्टेट कंपनी हीरानंदानी ग्रुप के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।

Created On :   25 Feb 2024 4:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story