दिवाली स्नेह सम्मेलन: फडणवीस बोले - मैं नागपुर से ही लडूंगा विधानसभा चुनाव, दिल्ली जाने की खबरें खारिज

फडणवीस बोले - मैं नागपुर से ही लडूंगा विधानसभा चुनाव, दिल्ली जाने की खबरें खारिज
  • दिल्ली जाने की खबरों को किया खारिज
  • नागपुर से ही लडूेंगे विधानसभा चुनाव
  • फडणवीस का बयान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा के वरिष्ठ नेता व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ कर दिया है कि वे अपने गृहनगर नागपुर से ही विधानसभा चुनाव लडेंगे। उन्होंने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर दिपावली के मौके पर पत्रकारों के लिए आयोजित स्नेह भोज में अनौपचारिक चर्चा के दौरान यह बात कही। उत्तर मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाओं के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा कि मैं नागपुर से ही विधानसभा चुनाव लडूंगा। बता दें कि फडणवीस के केंद्रीय राजनीति में जाने की चर्चाएं गाहेबगाहे होती रहती है। हाल ही में छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार से लौटे फडणवीस ने कहा कि राजस्थान में भाजपा को भारी जीत मिलेगी जबकि मध्यप्रदेश में भी भाजपा फिर से सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में आश्चर्यजनक परिणाम आएंगे।

अयोध्या में बनेगा महाराष्ट्र भवन

अयोध्या में नवनिर्मित राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह महाराष्ट्र से लोगों को ले जाने को लेकर फडणवीस ने कहा कि राममंदिर को लेकर लोगों में भारी उत्साह है। लोग हमसे सम्पर्क कर कह रहे हैं कि हम ट्रेन लेकर वहां जाना चाहते हैं। इस लिए हमनें उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा है कि अयोध्य़ा में इतनी बड़ी संख्या में लोगों के ठहरने का क्या इंतजाम हो सकता है। उन्होंने बताया कि हमनें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अयोध्या में महाराष्ट्र भवन बनाने के लिए जगह मांगी है। उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या में महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों को भी उनके भवन बनाने के लिए जगह देने वाली है।

प्रदूषण को लेकर सरकार गंभीर

मुंबई में बढ़ते प्रदूषण के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रदूषण का स्तर कम करने की कोशिश कर रही है। इसको लेकर सरकार गंभीर है। परिवहन और गैर प्रक्रियागत गंदा पानी प्रदूषण के दो प्रमुख कारण हैं। इसको रोकने को लेकर काम चल रहा है। पटाखों को लेकर लोगों में जागरूकता आई है। उसे बढ़ाने की जरूरत है। खासकर बच्चे इस मामले में समझदार हुए हैं। एक सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री ने बताया कि देश के सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशकों की बैठक में ड्रग्स को लेकर चर्चा हुई थी। इसके लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता जिला स्तर पर समिति बनी है। मैंने ड्रग्स फ्री महाराष्ट्र की बात कही है। ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

Created On :   16 Nov 2023 3:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story