अलग कहानी: सरोगेसी पर बनी है मराठी फिल्म डिलीवरी बॉय, बड़े पर्दे पर मचा रही धमाल

सरोगेसी पर बनी है मराठी फिल्म डिलीवरी बॉय, बड़े पर्दे पर मचा रही धमाल
  • बॉलीवुड अभिनेता मुस्ताक खान के बेटे मोहसीन का निर्देश
  • मराठी फिल्म का निर्देशन कर फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा
  • स्टारकास्ट में युवा चेहरे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जानेमाने बॉलीवुड अभिनेता मुस्ताक खान के बेटे मोहसीन खान ने मराठी फिल्म का निर्देशन कर फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा है। खास बात है कि इस फिल्म को युवा कलाकारों ने मिलकर तैयार किया है। जिसका नाम डिलीवरी बॉय है। मोहसीन के निर्देशन में बनी फिल्म में ज्यादातर वह युवा हैं, जिन्होंने फिल्म प्रोडक्शन से जुड़ा कोर्स किया है। इसके बाद वो अपनी किस्मत आजमाने अभिनय के क्षेत्र में उतरे हैं। इस फिल्म की कहानी सरोगेसी प्रकिया से उत्पन्न शिशु के जन्म पर आधारित है‌। आधुनिक युग की चकाचौंध में रहकर दिनचर्या में आए बदलाव और खान-पान के बदलते स्वरूप ने अब इसान को भी बदलकर रख दिया है। बस इसी बदले हुए दौर और थीम के इर्द गिर्द घूमती फिल्म की कहनी समाज को संदेश दे रही है। इस फिल्म के मुख्य किरदारों में प्रथमेश परब, पृथ्वीक पाठक, अंकिता पाठक लांडे शामिल हैं।

देखा जाए तमाम सेलिब्रिटी तो सरोगेसी से पैरेंट्स बने हैं। सरोगेसी के जरिए कई दंपति बच्चा चाहते हैं, लेकिन ये प्रक्रिया इतनी आसान भी नहीं है। कई बॉलीवुड सेलेब्स हैं, जिन्होंने सरोगेसी का विकल्प चुना। जिसमें प्रीति जिंटा, सनी लियोनी, शाहरुख खान, आमिर खान, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और लिसा रे जैसी हस्तियों ने बच्चे के लिए इस चिकित्सा प्रौद्योगिकी का कहारा लिया, सबके अपने कारण हैं।

सरोगेसी क्या है

चिकित्सकीय विज्ञान के मुताबिक सरोगेसी सहायक प्रजनन तकनीक है। जिसमें एक महिला दूसरे जोड़े के लिए गर्भधारण करती है। पारंपरिक सरोगेसी में सरोगेट मां के आर्टीफिशियल रूप से इच्छित पिता के शुक्राणु से गर्भाधारण किया जाता है। जिससे वह पिता के साथ एक जेनेटिक पेरेंट भी होता है।

इस विषय पर फिल्म बनाने में मोहसीन खान को काफी मशक्कत करनी पड़ी। रोल के हिसाब से कैरेक्टर का चुनाव भी कोई आसान नहीं था। मोहसीन को अब बड़े पर्दे पर कुछ बड़ा करने की चाह है, नागपुर में उनका ननिहाल है, जब्कि उनके पिता मुश्ताक का जन्म मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के बैहर कस्बे में हुआ था, लेकिन उनके दादा का परिवार भी अब संतरानगरी में शिफ्ट हो चुका है।

मुश्ताक खान की बात करें, तो वे अपने बेटे की इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित हैं। फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी है, जिसे देखने वाले दर्शकों की प्रतिक्रियाओं ने भी मुश्ताक को गदगद कर दिया है। मुश्ताक को उम्मीद है कि उनके बेटे मोहसीन खान आने वाले समय में बॉलीवुड में धमाल मचाएंगे। मुश्ताक खान ने फिल्म और टेलीविजन में बतौर हास्य अभिनेता के रूप में तीन दशक तक कई किरदारों को बाखूबी निभाया है। हम हैं राही प्यार के (1993), जोड़ी नंबर 1 (2001) और वेलकम (2007) जैसी फिल्मों में उनकी अहम भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

Created On :   11 Feb 2024 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story