मालेगांव विस्फोट मामले में एक और गवाह पलटा - अब तक 37 गवाह मुकरे

मालेगांव विस्फोट मामले में एक और गवाह पलटा - अब तक 37 गवाह मुकरे
प्रज्ञा सिंह ठाकुर की कथित जान-पहचान वाला एक व्यक्ति 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में पूर्व में दी गई गवाही से मुकरने वाला 37वां गवाह बन गया है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मालेगांव बम विस्फोट में एक के बाद एक गवाह अपने बयान से मुकर रहे हैं। विशेष राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अदालत में 37वां गवाह भी अपने पहले के बयान से मुकर गया। अदालत में अब तक कुल 220 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं। जब आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) इस मामले की जांच कर रही थी, उस समय गवाहों के सीआरपीसी की धारा 161 और 164 के तहत बयान दर्ज किए गए थे। इस मामले में अब तक 37 गवाह अदालत के सामने अपने पहले के दिए बयान से मुकर गए हैं। मामले में अब महज 98 गवाह बचे हैं।

एनआईए ने अदालत में छह आरोपियों के खिलाफ 13 मई 2016 को आरोपपत्र दायर किया था। इसमें प्रज्ञा सिंह ठाकुर, शिव नारायण करसंग्रा, श्याम भंवर लाल साहू, प्रवीण तकलकी, लोकेश शर्मा और धन सिंह चौधरी का नाम शामिल था। इस मामले में सभी आरोपी जमानत पर जेल से बाहर हैं। एटीएस 2008 के मालेगांव बम विस्फोट मामले की जब से जांच कर रही थी, उसी समय से गवाहों की गवाही अदालत में दर्ज की जा रही है। इस मामले में अब तक 220 गवाहों के बयान दर्ज किए गए हैं। अभी और 98 गवाह बचे हैं।

Created On :   10 May 2023 3:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story