हिदायत: अजित के विधायक को बोले - मैं शरद पवार हूं, स्थिति निर्माण हुई तो फिर छोड़ता भी नहीं

अजित के विधायक को बोले - मैं शरद पवार हूं, स्थिति निर्माण हुई तो फिर छोड़ता भी नहीं
  • पवार जैसे वरिष्ठ नेता को विधायक को धमकी देना ठीक नहीं- फडणवीस
  • याद रखो मैं शरद पवार हूं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा (शरद) अध्यक्ष शरद पवार ने अजित पवार के मावल से विधायक सुनील शेलके पर निशाना साधा है। शरद पवार ने लोनावला में पार्टी के पदाधिकारी शिविर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि सुनील शेलके ने लोनावाला के इस पदाधिकारी शिविर में आने के लिए कुछ कार्यकर्ताओं को धमकाया है। इस पर आग बबूला होते हुए पवार ने कहा कि जो विधायक मेरे कार्यकर्ताओं पर दबाव बना रहा है, वह मेरी वजह से विधायक बना है। उन्होंने कहा कि याद रखो मैं शरद पवार हूं। मैं कभी उस रास्ते पर जाता नहीं हूं, लेकिन अगर स्थिति निर्माण हुई तो फिर किसी को भी छोड़ता भी नहीं हूं। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पवार जैसे वरिष्ठ नेता को किसी विधायक को धमकी देना ठीक नहीं है।

दरअसल शरद पवार लोनावला में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के शिविर में शामिल होने के लिए गुरूवार को पहुंचे थे। तभी उनसे कुछ कार्यकर्ताओं ने बताया कि अजित गुट के विधायक सुनील शेलके ने लोनावाला के कार्यकर्ता शिविर में उनके गुट के कार्यकर्ताओं पर नहीं आने का दबाव बनाया। जिस पर पवार ने शेलके पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं दबाव डालने वाले उस विधायक को बताना चाहता हूं, कि वह किसकी वजह से आमदार बना, क्या उसे यह मालूम? आपकी प्रचार सभा में कौन आया था, क्या यह आपको जानकारी है? पार्टी का फॉर्म और चिन्ह किसने दिया? मेरे हस्ताक्षर से आपने पर्चा भरा और आज उसी पार्टी के कार्यकर्ताओं को धमका रहे हो। पवार ने कहा कि अगर दोबारा इस तरह की हरकत की तो फिर आपकी खैर नहीं। मैं कभी उस रास्ते पर जाता नहीं हूं। लेकिन अगर स्थिति निर्माण हुई तो फिर मैं किसी को छोड़ता भी नहीं हूं।

पवार के आरोपों के बाद सुनील शेलके ने जवाब देते हुए कहा कि बैठक के आयोजकों ने पवार को गलत जानकारी देकर यहां बुलाया था कि अजित गुट के सैकड़ों कार्यकर्ता शरद गुट में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने किसी भी कार्यकर्ता पर कार्यक्रम में नहीं जाने के लिए कोई दबाव नहीं डाला। पवार आज भी हमारे पूज्यनीय हैं। शेलके ने कहा कि मैं पवार से पूछना चाहता हूं उन्होंने मेरे खिलाफ जो बयान दिया है, अगर यह वो साबित नहीं कर पाए तो फिर पूरे महाराष्ट्र में जाकर बताऊंगा कि पवार ने मुझ पर झूठा आरोप लगाया था। शरद पवार के बयान पर अजित पवार ने कहा कि वह इस मामले में अपने विधायक सुनील शेलके से बात करेंगे। राज्य के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने सुनील शेलके के बयान पर कहा कि शरद पवार महाराष्ट्र के बड़े नेता हैं। उनका 55 साल का राजनीतिक करियर है। अगर उनके जैसे वरिष्ठ नेता ने विधायक को धमकी दी है तो यह ठीक नहीं है। फडणवीस ने कहा कि मेरी उम्र शरद पवार को सलाह देने की नहीं है, लेकिन उन्हें इस पर पुनर्विचार करना चाहिए। क्योंकि अगर वह विधायकों को धमकाना शुरू कर देंगे तो उनका स्तर गिर जाएगा।

Created On :   7 March 2024 4:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story