मुंबई में हो रही है प्रदेश कांग्रेस की चुनावी बैठक

मुंबई में हो रही है प्रदेश कांग्रेस की चुनावी बैठक
  • प्रदेश कांग्रेस की चुनावी बैठक
  • जिले वार कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारियों की समीक्षा होगी
  • 2019 में चुनाव हारने वाले उम्मीदवारों से भी चर्चा

डिजिटल डेस्क, मुंबई. साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में महाविकास आघाडी के तीनों दलों ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरु कर दी हैं। इसी को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने राज्य भर के बड़े नेताओं और जिला अध्यक्षों की 2 और 3 जून को एक विशेष बैठक बुलाई है। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी और सीटों के बंटवारे पर नेताओं से सलाह मशवरा किया जाएगा।

2 दिनों तक चलने वाली कांग्रेस की इस बैठक में जिले वार कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी और उनसे इस बात का भी पता लगाया जा सकेगा की किस क्षेत्र में कांग्रेस की ताकत ज्यादा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बताया कि इस बैठक में साल 2019 में चुनाव हारने वाले उम्मीदवारों से भी चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बैठक में कांग्रेस की चुनाव समन्वय समिति के नेता भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में पार्टी के विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद के अलावा विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ने वाले पूर्व उम्मीदवारों को भी बैठक में मौजूद रहने को कहा गया है।

गौरतलब है कि बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने भी लोकसभा चुनाव को लेकर अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी और ताजा हालातों पर चर्चा की थी। राकांपा नेता अजित पवार ने 2 दिन पहले ही कहा था कि राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी हो सकते हैं लिहाजा तीनों ही दल लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव की भी तैयारी कर रहे हैं।

Created On :   1 Jun 2023 4:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story