मुंबई: परीक्षा और ईद के बीच चुनावी प्रशिक्षण से शिक्षक संगठन नाराज, चुनाव आयोग को पत्र

परीक्षा और ईद के बीच चुनावी प्रशिक्षण से शिक्षक संगठन नाराज, चुनाव आयोग को पत्र
  • तारीखों में बदलाव के लिए राज्य चुनाव आयोग को पत्र
  • परीक्षा और ईद के बीच चुनावी प्रशिक्षण
  • प्रशिक्षण से शिक्षक संगठन नाराज

डिजिटल डेस्क, मुंबई. परीक्षा और ईद के मद्देनजर शिक्षकों को दिए जाने वाले प्रशिक्षण को 13 अप्रैल के बाद कराने की मांग हो रही है। महाराष्ट्र राज्य शिक्षक परिषद ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर प्रशिक्षण का समय बदलने की मांग की है। शिक्षक परिषद के कार्यवाह शिवनाथ दराडे ने कहा कि शिक्षकों को लेकर शिक्षा विभाग और चुनाव आयोग अलग-अलग फैसले कर रहे हैं। दोनों को आपसी तालमेल से फैसले करने चाहिए जिससे शिक्षकों को परेशानी न हो।

एक ओर शिक्षकों को 4 तारीख को नौंवीं के नतीजे घोषित करने हैं उन्हें पीएटी की परीक्षाएं आयोजित करनी है साथ ही दूसरी कक्षाओं की भी परीक्षा लेनी है। दसवीं की उत्तर पुस्तिका की जांच करनी है इन कामों के साथ 11 अप्रैल को ईद का त्योहार भी है।

मुस्लिम समुदाय के शिक्षकों के लिए यह बड़ा त्योहार है जिस पर वे अपने गांव या रिश्तेदारों के पास उनसे मिलने जाते हैं। ऐसे में 10 अप्रैल को भी शिक्षकों का प्रशिक्षण रखा गया है। ऐसे में जिन शिक्षकों ने पहले से ईद के कार्यक्रम बना रखे हैं और टिकट निकाल चुके हैं वे प्रशिक्षण में कैसे शामिल होंगे।

दराडे ने कहा कि इससे पहले पीएटी की परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव कर दिया गया था। हमारी मांग यह है कि शिक्षकों के लिए दो अलग-अलग दिशानिर्देश जारी होंगे तो वे इनका पालन कैसे कर पाएंगे। यह जरूरी है कि चुनाव आयोग और शिक्षा विभाग आपस में तालमेल के बाद कार्यक्रम तैयार करें जिससे शिक्षकों को परेशानी न हो। हमारी मांग है कि मुंबई में चुनावों में अभी काफी समय है इसलिए परीक्षा और ईद के बाद प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए।




Created On :   3 April 2024 12:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story