क्राइम: मामला दर्ज - अज्ञात चोर ने क्रेडिट कार्ड का पिन बदलकर 6.72 लाख का नुकसान पहुंचाया

मामला दर्ज - अज्ञात चोर ने क्रेडिट कार्ड का पिन बदलकर 6.72 लाख का नुकसान पहुंचाया
  • चार्टर अकाउंटेंट ने दर्ज कराया मामला
  • क्रेडिट कार्ड का पिन बदला
  • लगाया लाखों का चूना

डिजिटल डेस्क, मुंबई, अखिलेश तिवारी। आज़ाद मैदान पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ चोरी ,चार सौ बीसी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। मामला 30 मार्च का है जब डेलॉइट कंपनी में चार्टर अकाउंटेंट के पद पर काम करने वाले विवेक नरेश दवे (28 ) ने एफआईआर दर्ज कराई कि 30 मार्च को उनकी कंपनी की तरफ से आज़ाद मैदान में कर्मचारियों का क्रिकेट मैच आयोजित किया गया था. जब वह सुबह पहुंचे तो मैदान पर पहले से ही एक मैच चल रही थी। कुछ लोग तम्बू के भीतर बैठे हुए थे।

डेलॉयट कंपनी की मैच दोपहर डेढ़ बजे के करीब शुरू हुई। विवेक ने अपना बैंक का डेबिट कार्ड /क्रेडिट कार्ड और मोबाइल फोन एक थैली में लपेट कर तम्बू में रख दिया जहाँ सभी लोगों ने अपना सामान रखा था। करीब साढ़े चार बजे तक मैच चली। मैच ख़त्म होने के बाद विवेक ने चर्चगटे से 5 बजकर 7 मिनट की बोरीवली ट्रेन पकड़ी ।

ट्रेन में बैठने के बाद जब वह उसने अपना मोबाइल चेक किया तो उसे क्रेडिट कार्ड का पिन बदली होने का मैसेज प्राप्त हुआ। विवेक को धड़ाधड़ करीब आठ सन्देश प्राप्त हुए , जिसमें 1,00,000/- रुपया कैश और 5,72,111 /-का सोना ख़रीदा गया था।

विवेक ने तुरंत कस्टमर केअर में फोन कर अपना डेबिट और क्रेडिट कार्ड ब्लॉक करवाया। विवेक ने जब ज्वेलर्स को संपर्क किया तो उसने उस व्यक्ति का फोटो भेजा जिसने खरीददारी किया था। विवेक को ध्यान में आया कि जब वह अपना पर्स और मोबाइल तम्बू में रख रहा था तब उसने उस व्यक्ति को वहां देखा था। आज़ाद मैदान के सीनियर इंस्पेक्टर नितिन तडाखे ने बताया कि आरोपी की तलाश जारी है जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे।


Created On :   2 April 2024 3:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story