नाराजगी: आचार संहिता का उल्लंघन, कांग्रेस ने देवेंद्र फडणवीस की चुनाव आयोग से की शिकायत

आचार संहिता का उल्लंघन,  कांग्रेस ने देवेंद्र फडणवीस की चुनाव आयोग से की शिकायत
  • गृहमंत्री के पद से फडणवीस को तत्काल हटाए जाने की मांग
  • अतुल लोंढे ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
  • चुनाव आचार संहिता का किया उल्लंघन

डिजिटल डेस्क, मुंबई । महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने फडणवीस पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। लोंढे ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर फडणवीस के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें तत्काल गृह मंत्री पद से बर्खास्त किए जाने की मांग की है। उनका आरोप है कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान एक बैठक में सोलापुर से भाजपा के उम्मीदवार राम सातपुते ने फडणवीस को फोन कर कोरोना काल में एक विशेष समुदाय के सदस्यों के खिलाफ दर्ज किए गए । मामलों को वापस लेने की मांग की थी। जिस पर फडणवीस ने उन्हें सकारात्मक आश्वासन दिया था।

अतुल लोंढे ने चुनाव आयोग को पत्र में लिखा है कि कुछ दिनों पहले सोलापुर लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के उम्मीदवार राम सातपुते चुनाव प्रचार कर रहे थे। तभी उन्होंने एक समाज के लोगों पर कोरोना काल में दर्ज किए गए मुकदमों को वापस लेने की मांग फोन कर फडणवीस से की थी। फडणवीस ने उस समय आश्वासन दिया था कि मतदाताओं को चिंता करने की कोई बात नहीं है। सभी पर दर्ज मामले वापस ले लिए जाएंगे।

लोंढे ने कहा कि चुनाव के दौरान इस तरह के प्रलोभन देना और वादा करना आचार संहिता का उल्लंघन है और इस तरह के मामलों में मुकदमा चलाया जाता है। उन्होंने कहा कि फडणवीस ने अपने पद का दुरुपयोग किया है, इसलिए चुनाव आयोग को उनके खिलाफ न केवल मामला दर्ज करना चाहिए, बल्कि उन्हें गृह मंत्री के पद से भी तत्काल हटा देना चाहिए। इसके साथ ही भाजपा उम्मीदवार राम सातपुते का नामांकन भी रद्द किया जाना चाहिए। हालांकि चुनाव आयोग की तरफ से अभी तक लोंढे के पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।


Created On :   2 April 2024 10:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story