अंतरराज्यीय मोबाइल चोर पकड़ाया, पुलिस ने आरोपी से चोरी का वाहन भी किया जब्त

अंतरराज्यीय मोबाइल चोर पकड़ाया, पुलिस ने आरोपी से चोरी का वाहन भी किया जब्त
  • चोरी की मोटरसाइकिल और 33 एंड्रॉइड मोबाइल जब्त
  • आरोपी के और भी साथी शहर में होने का अंदेशा
  • पुलिस ने पीछा कर दबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चोरी में अंतरराज्यीय स्तर पर सक्रिय चोर पुलिस के हत्थे चढ़ा। उसे पीछा कर दबोच लिया गया है। उससे बड़ी संख्या में मोबाइल और मोटर साइकिल जब्त किया गया है। सदर पुलिस ने बुधवार की दोपहर अदालत में पेश कर उसे पीसीआर में लिया है। आरोपी के और भी कई साथी शहर में सक्रिय होने की आशंका है।

झारखंड का है निवासी :आरोपी शेख रियाज शेख मुजाहीद (23) झारखंड राज्य के साहेबगंज जिला अंतर्गत डाकबंगला वर्तमान में गुलशन नगर निवासी है। वह अंतरराज्यीय स्तर पर चोरी और लूटपाट की वारदातों में लिप्त है। इसके लिए वह झारखंड से नागपुर आया और िकराए का कमरा लेकर रह रहा था। नागपुर में उसने विविध स्थानों पर बाजारों में जाकर भीड़भाड़ का लाभ उठाकर लोगों के मोबाइल चोरी िकए हैं। उसके कब्जे से 33 एड्रॉइड फोन और मोटरसाइकिल क्र.एमएच 31 सीडी 6295 जब्त की गई है, िजसकी कीमत 6 लाख 75 हजार रुपए बताई जा रही है।

पीसीआर में आरोपी :बुधवार की सुबह सदर थाने के गश्ती दल को देखकर वह मोटरसाइकिल से भाग रहा था। इससे पुलिस को संदेह हुआ। पुलिस ने पीछा कर उसे गोवा कालोनी मंगलवारी उड़ानपुल के पास दबोच लिया। पूछताछ करने पर टालमटोल जवाब देने लगा था। तलाशी के दौरान उससे उक्त चोरी का माल जब्त हुआ है। आरोपी के साथी भी शहर में सक्रिय होने की आशंका है, लेकिन आरोपी इस बारे में कुछ बता नहीं रहा है। बुधवार की दोपहर अदालत में पेश कर उसे पीसीआर में लिया गया है।

सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी के 84 मामले दर्ज : महानगर पालिका के उपद्रव शोध पथक ने सार्वजनिक स्थान पर कचरा डालने और पाबंद कैरी बैग इस्तेमाल करने को लेकर बुधवार को 84 मामले दर्ज कर 47 हजार रुपए का दंड वसूल किया। शहर को स्वच्छ रखने को लेकर हाथगाड़ी, स्टॉल्स, पानठेले, फेरीवाले से 23 मामले में 9,200 रुपए, रास्तों फुटपाथ, खुली जगह पर कचरा डालने के 2 मामले में 200 रुपए, दुकानदाराें को रास्ते, फुटपाथ पर कचरा डालने के 12 मामले में 4,800 रुपए का दंड किया गया। इसके अलावा मॉल, उपहारगृह, लोजिंग, बोर्डिंग हॉटेल, सिनेमाहॉल, मंगल कार्यालय कैटरर्स सर्विसेस प्रोवाइडर को रास्तों पर डालने के 2 मामले में 4,000 रुपए, रास्ताें पर मंडप, कमान, स्टेज लगाने के 10 मामले में 13,000 रुपए समेत अन्य मामलों में जुर्माना वसलू किया गया। सभी कार्रवाई उपद्रव शोध पथक प्रमुख वीरसेन तांबे के नेतृत्व में की गई।

Created On :   22 Feb 2024 7:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story