किडनैप: युवक को कार से अपहरण कर ले जा रहे थे आरोपी, पुलिस ने चंगुल से छुडा़या

युवक को कार से अपहरण कर ले जा रहे थे आरोपी, पुलिस ने चंगुल से छुडा़या
  • रिश्तेदार युवती को परेशान करने से किया मना तो बदला लेने रची साजिश
  • अपहरण करने के बाद मोबाइल कर दिया बंद
  • पकड़े जाने के डर से कुछ देर बाद पत्नी से कराई बात

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एमआईडीसी इलाके से एक युवक का कार से अपहरण कर लिया गया। इस मामले में एमआईडीसी पुलिस ने युवक को अपहरणकर्ताओं की चंगुल से छुड़ा लिया, जिससे बड़ी अनहोनी टल गई। अपहृत युवक का नाम हरिगोविंद रामआसरे उपाध्याय (34) है। हरिगोविंद एमआईडीसी स्थित महिंद्रा कंपनी में स्पीडोमीटर का काम करता है। आरोपी पकड़े जाने के डर से हरिगोविंद का बंद मोबाइल शुरू कर दिया। इसके बाद हरिगोविंद की उसके पत्नी से बात कराई और हरिगोविंद से कहा कि, तू पत्नी को बोल कि, सुरक्षित है और दोस्तों के साथ बाहर घूमने आया है।

बहन को कर रहा था बार-बार परेशान : बालाजी नगर, एमआईडीसी निवासी हरिगोविंद उपाध्याय का घर के पास से कार में अपहरण किया गया था। खबर मिलने पर एमआईडीसी पुलिस ने शहर में रामनवमी व लोकसभा चुनाव के बंदोबस्त में तैनात रहने के बाद भी मामले को गंभीरता से लेकर हरिगोविंद को आरोपियों की चंगुल से सकुशल छुड़ा लिया। दरअसल, आरोपी मुकेश गौतम भारती ने यह कृत्य किया था। आरोपी मुकेश, हरिगोविंद की रिश्तेदार युवती को बार-बार परेशान कर रहा था। इसके चलते हरिगोविंद ने मुकेश से मारपीट की थी। इसका बदला लेने व उसे नुकसान पहुंचाने मुकेश ने नागपुर आकर कार से उसका अपहरण किया। हरिगोविंद को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

हरिगोविंद घर पर अकेला था : एमआईडीसी के थानेदार प्रवीण काले को हरीगोविंद के अपहरण की खबर मिली कि, उसका घर के पास से कार में अपहरण कर लिया गया है। काले ने वरिष्ठों को जानकारी देकर घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन शुरू की। पता चला कि, घटना के समय हरिगोविंद घर में अकेला था। पुलिस ने उसके मकान मालिक से उसकी पत्नी व अन्य रिश्तेदारों का नंबर लिया। इस बीच पुलिस को आरोपी मुकेश भारती, निवासी थलोई, मछली शहर (उ.प्र.) के बारे में जानकारी मिली कि, वह उसकी रिश्तेदार युवती को परेशान कर रहा था। हरिगोविंद के पिता ने मुकेश के खिलाफ मछली शहर में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद आरोपी मुकेश नागपुर अाया था, तब हरिगोविंद ने समझाया था, लेकिन वह नहीं मान रहा था, तो मारपीट की थी। आरोपी मुकेश ने हरिगोविंद को रास्ते से हटाने के लिए 17 अप्रैल को नागपुर आकर उसका अपहरण किया। शक के आधार पर पुलिस ने मुकेश की खोजबीन शुरू की। काले ने मछली शहर पुलिस से संपर्क किया। आरोपी के घर पर मछली शहर पुलिस ने दबिश दी। आरोपी को पता चल गया कि, पुलिस उसके पीछे लग चुकी है, तो उसने पुलिस से पीछा छुड़ाने के लिए अपह्त हरीगोविंद का बंद मोबाइल शुरू कर दिया। मुकेश ने हरिगोविंद की उसके पत्नी व मकान मालिक पाठक से बात कराई। काले ने हरिगोविंद से मराठी में पूछा कि, कोठे आहेस (कहां पर है), तो उसने कहा कि ‘मी जरीपटका येथे आहे, एक तासात घरी येईल (मैं जरीपटका में हूं, एक घंटे में घर पर आउंगा)’।

पुलिस की सूझबूझ

काले ने पुलिसिया दिमाग का उपयोग करते हुए हरिगोविंद से कहा कि, तू किसी मुसीबत में है, तो फोन कट कर। अपह्त हरिगोविंद ने यह सुनकर फोन कट िकया। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल नंबर हासिल किया। मोबाइल का लोकेशन मध्यप्रदेश में मिलते ही पुलिस दस्ता रवाना हुआ। पुलिस ने ढुमा के पुलिस निरीक्षक उईके से संपर्क किया। हरिगोविंद का फोटो व घटना का विवरण वॉट्सएप किया गया। मध्यप्रदेश पुलिस ने अपह़त की खोजबीन में लग गई। आरोपी ने हरिगोविंद को लखनादौन मध्य प्रदेश में कार से उतार कर फरार हो गया। पुलिस की सतर्कता के चलते हरिगोविंद की जान बच गई। आरोपी मुकेश भारती, उसके कार चालक व अन्य तीन आरोपियों पर एमआईडीसी थाने में धारा 364, 367, 368, 324, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। द्वितीय पुलिस निरीक्षक नितीनचंद्र राजकुमार, सहायक पुलिस निरीक्षक प्रशांत साबले, मोहिते, हवलदार इस्माइल नौरंगाबादे, राजेश वरठी, सचिन सोनोने, बीट मार्शल किशोर कडू, पवन दुबे व राजू खडतकर ने कार्रवाई की।


Created On :   19 April 2024 7:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story