कार्रवाई: कोतवाल के जरिए पटवारी ने ली रिश्वत

कोतवाल के जरिए पटवारी ने ली रिश्वत
पटवारी कार्यालय में एसीबी ने छापा मारा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मौदा तहसील के चाचेर स्थित पटवारी कार्यालय में एसीबी ने छापा मारा। कोतवाल के जरिए रिश्वत लेती महिला पटवारी को उसके कार्यालय में ही रंगेहाथ पकड़ा गया है। इस बीच उसके निवास स्थान पर भी देर रात छापा मार कर चल-अचल संपत्ति की जांच पड़ताल की जा रही है। रामटेक थाने में प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

खेती के सातबारा पर नाम दर्ज कराना था : आरोपी पटवारी सुनिता नेमिचंद घाटे (54) जैन मंदिर के पास इतवारी नागपुर निवासी और कोतवाल किशोर किसन वानखेडे (54) चाचेर निवासी है। वे नागपुर जिला के मौदा तहसील अंतर्गत चाचेर स्थित पटवारी कार्यालय में कार्यरत है। 38 वर्षीय शिकायतकर्ता की मौदा तहसील अंतर्गत पैतृक खेती है, जो की चाचेर की पटवारी सुनिता के कार्यक्षेत्र में आती है। पिता की मृत्यु होने से शिकायतकर्ता उस खेती के सातबारा पर खुद का नाम दर्ज कराना चाहता था। उसके लिए उसने सुनिता के पास आवेदन किया था, परंतु सुनिता ने कोतवाल किशोर के जरिए शिकायतकर्ता को 3 हजार रुपए के रिश्वत की मांग की। सौदा 2 हजार में पक्का हुआ।

कार्यालय के सामने लोगों की भीड़ : इस बीच, शिकायतकर्ता ने एसीबी को इसकी शिकायत की। बुधवार की दोपहर तय योजना के तहत िकशोर के हाथो रिश्वत के 2 हजार रुपए लेते हुए सुनिता को रंगे हाथ पकड़ा गया है। आरोप है कि इस तरह से सुनिता अपने पद का दुरुपयोग करते हुए कई िकसानों से रिश्वत लेती थी, लेकिन िकसी ने उसकी शिकायत नहीं की थी। दोनों के घरों में भी छापामार कार्रवाई कर चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। कार्रवाई के दौरान चाचेर में उसके कार्यालय में सामने लोगों की भीड़ लगी रही। अधीक्षक राहूल माकनीकर,अपर अधीक्षक संजय पुरंदरे के मार्गदर्शन में निरीक्षक शिवशंकर खेडेकर, प्रवीण लाकडे, सारंग बालपांडे, अस्मिता मल्लेवार, आशु श्रीरामे और शारीरिक अहमद ने कार्रवाई की है।

Created On :   24 Nov 2023 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story