वारदात: अवैध संबंधों के चलते जेल पुलिस कर्मी की निर्मम हत्या, कुचला सिर और चेहरा

अवैध संबंधों के चलते जेल पुलिस कर्मी की निर्मम हत्या, कुचला सिर और चेहरा
  • आरोपी गिरफ्तार
  • हर्सूल पुलिस की कार्रवाई
  • देवर को भाभी ने किया फोन, हुई जांच शुरू

डिजिटल डेस्क, छत्रपति संभाजीनगर। अवैध संबंधों के चलते जेल पुलिस कर्मी का लाठी से सिर फोड़ने के बाद चेहरा कुचलकर निर्मम हत्या कर दी गई। जिसके बाद आरोपी को दबोच लिया गया। मृतक सिद्धार्थ बन्सीलाल जाधव उम्र 42 साल जेल हर्सूल जेल का अमलदार था। जो कर्मचारी क्वार्टर में रहता था। वारदात के 10 घंटे भीतर आरोपी अनिल नितिन कसबे उम्र 24 साल रहवासी तक्षशिला नगर को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने अपराध स्वीकार कर लिया। प्रकरण में और दो संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। मृतक के भाई संतोष जाधव ने हर्सूल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद हत्या का अपराध दर्ज किया गया। पुलिस निरीक्षक सुनीता मिसाल ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तीन संंदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जांच में स्पष्ट हुआ कि अनिल कसबे ने ही सिद्धार्थ की हत्या की थी। अनिल को प्रकरण में गिरफ्तार कर लिया गया, तो अन्य दो संदिग्ध से पूछताछ जारी है।

देर रात पीते थे शराब, जिसमें हुआ विवाद

पुलिस जांच में स्पष्ट हुआ कि आरोपी अनिल और पुलिस कर्मी सिद्धार्थ हर्सूल जेल परिसर में देर रात शराब पीते थे। शराब के नशे में दोनों का विवाद हुआ था। इस कारण अनिल ने गालीगलौज कर लाठी से सिद्धार्थ के सिर पर वार किया और बाद में पत्थर से सिर और चेहरा कुचल दिया। सिद्धार्थ को जेल के पीछे बरगद के पेड़ के पास फेंककर आरोपी मौके से भाग गया था।

देवर को भाभी ने किया फोन, हुई जांच शुरू

सोमवार सुबह 10 बजे देवर संतोष को मृतक सिद्धार्थ की पत्नी ने फोन कर बताया कि तुम्हारे भाई कल रात से घर नहीं लौटे। इसके कुछ देर पश्चात ही हर्सूल जेल पुलिस ने फोन कर मृतक की पत्नी को बताया कि तुम्हारे पति का शव बरगद के पेड़ के पास खुली जगह में पड़ा है। सिद्धार्थ की पत्नी ने अपने भाई गोविंद सालवे को घटना की जानकारी दी थी। इसके बाद दोनों ने मौके पर पहुंचकर सिद्धार्थ को घाटी अस्पताल पहुंचाया। जानकारी मिलने पर हर्सूल पुलिस थाने के अधिकारी व कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा किया। मौके पर सिद्धार्थ का पर्स पाया गया। उसमें पैन कार्ड, आधार कार्ड, जेल पुलिस का पहचान-पत्र, कुछ रुपए, विजिटिंग कार्ड, अन्य दस्तावेज मिले हैं। इसके अलावा दो लोगों के जूते, पानी व शराब की खाली बोतल, कपड़ा पाया गया। पुलिस ने सभी वस्तुएं जब्त कीं। पीआई मिसाल, पीएसआई राहुल निर्वल, राजू मोरे, एएसआई विश्वास शिंदे, हवलदार देशमुख, पालवे, दहीफले, गुंजाल, तड़वी ने जांच कर मामले का भांडाफोड़ किया।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

जेल परिसर के खुले मैदान में जाधव व उसका मित्र दाभाड़े भी आए। इसी बीच उनमें अनबन हुई, तो कसबे घर गया और लाठी लेकर लौटा। जाधव व दाभाड़े को लगा कि कसबे चला गया है। लेकिन, अंधेरे में वह लौटा और जाधव के सिर में पीछे से वार किया। कसबे ने लाठी से जाधव के चेहरे पर 10 से 15 वार किए। उसे लगा दोनों मर गए हैं। उसके बाद वह भाग गया और रात भर एकता नगर, जटवाड़ा रोड अन्य परिसर में घूमता रहा। सुबह छह बजे घर पहुंचा, तो घबराया हुआ था। उसके बाद दुबारा घर से चला गया। दोपहर में भागने के लिए घर पर कपड़े व रुपए लेने आया, तो उसी समय पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Created On :   23 April 2024 12:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story