जिप माध्यमिक शिक्षणाधकारी रवींद्र काटोलकर की होगी जांच

जिप माध्यमिक शिक्षणाधकारी रवींद्र काटोलकर की होगी जांच
  • वरिष्ठ व चयन श्रेणी प्रशिक्षण को लेकर शिक्षकों को गुमराह किया
  • विधायक अडबाले की शिकायत पर हरकत में आया शिक्षा विभाग

डिजिटल डेस्क, नागपुर । शासन निर्णय निर्गमित होने से पहले शिक्षकों को वरिष्ठ श्रेणी व चयन श्रेणी प्रशिक्षण के लिए नाम पंजीकरण का पत्र निर्गमित करना जिला परिषद माध्यमिक शिक्षणाधिकारी रवींद्र काटोलकर को भारी पड़ गया। शिक्षक विधायक सुधाकर अडबाले की शिकायत पर शैक्षणिक व प्रशिक्षण परिषद सहसंचालक रमाकांत काठमोरे ने विभागीय शिक्षा मंडल अध्यक्ष को इस मामले की जांच का आदेश दिया है।

शिक्षकों को गुमराह करने का आरोप : राज्य के शिक्षा विभाग ने वरिष्ठ श्रेणी व चयन श्रेणी प्रशिक्षण साल 2023-2024 के लिए पात्र शिक्षकों का ऑनलाइन नाम पंजीकरण कार्यक्रम 26 मई 2023 को घोषित किया। शासन आदेश निर्गमित होने से पहले ही काटोलकर ने 19 मई को शिक्षकों को नाम पंजीकरण का पत्र निर्गमित किया। इस पर अडबाले ने शिक्षणाधिकारी पर शिक्षकों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने शिक्षा विभाग को दिए पत्र में मुख्याध्यापकों व शिक्षकों को नाहक परेशान परेशान करने की शिक्षा विभाग से शिकायत की है।

22 जून को जांच का आदेश जारी : विधायक अडबाले की शिकायत का संज्ञान लेकर राज्य शैक्षणिक व प्रशिक्षण परिषद सहसंचालक ने 22 जून को शिक्षणाधिकारी की जांच का विभागीय शिक्षा मंडल अध्यक्ष को आदेश जारी किया। नागपुर विभागीय शिक्षा मंडल अध्यक्ष को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। उन्हें अपनी अध्यक्षता में कमेटी गठित कर 15 दिन में रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है।

Created On :   25 Jun 2023 7:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story