तंबाकू विक्रेता के घर पर छापा, 5.80 लाख का माल सहित 3 गिरफ्तार

तंबाकू विक्रेता के घर पर छापा, 5.80 लाख का माल सहित 3 गिरफ्तार
घर में पैकिंग करते थे तंबाकू

डिजिटल डेस्क, नागपुर। टेका नाका में एक मकान पर पुलिस ने छापा मारकर पुलिस ने प्रतिबंधित तंबाकू सहित करीब 5.80 लाख रुपए का माल जब्त किया। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी निजाम अहमद सुल्तान अहमद (40), रवि हीरालाल चव्हाण (34) और साेमेश्वर मुकेश हारके (34), मुकुंद नगर, टेका नाका, पांचपावली निवासी हैं। यह तीनों आरोपी तंबाकू पैकिंग का काम घर में करते थे। आरोपियों के तार वांछित आरोपी काेमल नागानी उर्फ गोपाल, राजनांदगांव, छत्तीसगढ़ और नामदेव चांगलानी, हिंगनघाट निवासी से जुड़े होने की खबर पुलिस को मिली है। इनका नागपुर के अलावा विदर्भ में काफी तगड़ा नेटवर्क है। इतवारी, गांधीबाग और वर्धमान नगर के कुछ कारोबारी इनके संपर्क में रहकर तंबाकू, गुटका के कारोबार में लिप्त हैं। इस मामले की गहन छानबीन होने पर कई अवैध तंबाकू, गुटका कारोबारी बेनकाब हो सकते हैं।

घर में पैकिंग कर रखा था प्रतिबंधित माल : पुलिस के अनुसार क्राइम ब्रांच की यूनिट-3 ने गुप्त सूचना पर टेका नाका नई बस्ती, मदीना मस्जिद के पास आरोपी निजाम अहमद सुल्तान अहमद के घर पर छापा मारा। पुलिस को जानकारी मिली थी कि, आरोपी के घर में प्रतिबंधित तंबाकू मिश्रित पदार्थ बिक्री के लिए पैकिंग कर बड़ी मात्रा में रखा है।

यह मिला माल : छापे के दौरान पुलिस ने दबिश देकर घटनास्थल से विविध प्रकार की सुगंधित तंबाकू, पान मसाले, बाबा, ब्लैक सागर, शक्ति, रत्ना, बागबान, राजश्री गुटखा, रजनीगंधा, पानपराग, पानबहार के अलावा पैकिंग के लिए लगने वाली सामग्री व अन्य वस्तुओं सहित करीब 5 लाख 79 हजार 900 रुपए का माल जब्त किया और आरोपी निजाम अहमद, रवि चव्हाण और साेमेश्वर हारके को धरदबोचा।

फरार तस्करों की खोज में जुटी पुलिस : आरोपियों का छग और हिंगनघाट के गुटखा तस्करों से कनेक्शन जुड़ा होने की जानकारी सामने आई है। इस मामले में पुलिस फरार आरोपी कोमल नागानी, राजनांदगांव और नामदेव चांगलानी, हिंगनघाट निवासी की तलाश कर रही है। तीनों आरोपियों पर पांचपावली थाने में धारा 188, 272, 273, 328, सहधारा 59 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों पांचपावली पुलिस के हवाले कर दिया गया है। गौरतलब है कि, पांचपावली क्षेत्र में अवैध प्रतिबंधित तंबाकू का बड़ा कारोबार शुरू होने की भनक तक पुलिस को नहीं लग पा रही थी। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई।

Created On :   25 Jun 2023 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story