नागपुर: आरडीसी टुकड़ी ने तीसरी बार जीता प्रधानमंत्री बैनर, एनसीसी कैडेट्स सम्मानित

आरडीसी टुकड़ी ने तीसरी बार जीता प्रधानमंत्री बैनर, एनसीसी कैडेट्स सम्मानित
  • गणतंत्र दिवस शिविर में प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री बैनर जीता
  • सिम्प्ली देसी राष्ट्रीय सहकार मेले का उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महाराष्ट्र की आरडीसी टुकड़ी ने लगातार तीसरी बार गणतंत्र दिवस शिविर में प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री बैनर जीता। टीम और विशेषकर कैडेटों की कड़ी मेहनत को देखते हुए 4 एमएएच बटालियन एनसीसी में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कैडेटों को प्रेरित और प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम में प्रिंसिपल, एएनओ और कैडेटों के माता-पिता ने भाग लिया। 4 एमएएच बटालियन एनसीसी के सीओ कर्नल विशाल मिश्रा के प्रेरक संबोधन ने कैडेटों को खुलकर बोलने और कार्यक्रम में भाग लेने वाले अन्य 50 कैडेटों के साथ अपने अनुभव साझा करने के लिए प्रेरित किया।

इनकी रही सहभागिता

यह 4 एमएएच बटालियन एनसीसी के लिए गर्व का क्षण है। इसमें नागपुर ग्रुप के नौ सेना कैडेटों में से पांच 4 एमएएच बटालियन एनसीसी से थे, जिनमें जेएम पटेल कॉलेज से सुओ चैतन्य मेश्राम, सुओ मोहित मंगेश वासनिक, सुओ मनीषा मार्बेट, आरएस मुंडले कॉलेज से सुओ विनीत वानखेड़े और जीएस कॉलेज से जुओ काजल क्षीरसागर शामिल हैं। यूनिट ने थल सेना कैंप के लिए दो कैडेटों को भी मैदान में उतारा। नागपुर ग्रुप में पांच की भागीदारी रही। यूनिट के कैडेट, एमबी पटेल कॉलेज साकोली के हर्ष मुंसीश्वर और विद्या भवन हाई स्कूल के जेडी सीडीटी प्रियांशु यादव अपने-अपने कॉलेज, संस्थान और 4 एमएएच बीएन एनसीसी के लिए ख्याति प्राप्त कर रहे हैं।

सिम्प्ली देसी राष्ट्रीय सहकार मेले का उद्घाटन

उधर सहकार भारती द्वारा सिविल लाइंस स्थित दक्षिण-मध्य सांस्कृतिक केंद्र में आयोजित सिम्प्ली देसी राष्ट्रीय सहकार मेले का उद्घाटन सहकार भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीनानाथ ठाकुर ने किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक अनिल सोले, एमएसएमई के संचालक प्रशांत पार्लेवार, सिम्पली देसी की प्रबंध संचालिका मधुबाला साबू व सहकार भारती के महाराष्ट्र प्रदेश महामंत्री विवेक जुगादे प्रमुखता से उपस्थित थे। देशभर की सहकारी संस्थाओं को उनके उत्पादों का उचित भाव देने के उद्देश्य से राष्ट्रीय सहकार मेले का आयोजन किया गया है। मेले में विविध प्रदेश की सहकारी संस्थाओं के 200 स्टॉल है। प्रदर्शनी 26 फरवरी तक दोपहर 12 से रात 10 चलेगा।

Created On :   25 Feb 2024 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story