प्रतियोगिता: "छत्रपति शिवाजी महाराज और युवा' पर भाषण स्पर्धा

छत्रपति शिवाजी महाराज और युवा पर भाषण स्पर्धा
कॉलेजों के छात्रों ने लिया हिस्सा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विद्यापीठ के राष्ट्रीय सेवा योजना, छत्रपति शिवाजी महाराज स्मारक समिति और विदर्भ युवा संगठन की ओर से संयुक्त रूप से भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न कॉलेजों के छात्रों ने हिस्सा लिया। भाषण का विषय "छत्रपति शिवाजी महाराज और युवा' था।

बनाए गए थे 3 ग्रुप : भाषण प्रतियोगिता में 11 स्कूल और 32 कॉलेजों के 100 से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। प्रत्येक प्रतिभागी को बोलने के लिए 4 मिनट का समय दिया गया था। प्रतियोगिता लगातार 8 घंटे तक चलती रही। छात्रों को उनके शैक्षिक स्तर के अनुसार 3 समूहों में वर्गीकृत किया गया था। ग्रुप "ए' में 5 वीं से 12 वीं और आईटीआई के छात्र शामिल थे। ग्रुप "बी' में स्नातक छात्र और ग्रुप "सी' में स्नातकोत्तर, पीएचडी और सामान्य नागरिक शामिल हुए थे। भाषण प्रतियोगिता के लिए स्वशासन और समकालीन लोकतंत्र, छत्रपति का नेतृत्व, छत्रपति के तत्व (गुणवत्ता) और किसानों के लिए छत्रपति का योगदान 4 विषय दिए गए थे।

दिए गए पुरस्कार : उद्घाटन डॉ. प्रशांत कडू और भारतीय सेना मराठा रेजिमेंट के देवीदास लाखे के हाथों हुआ। प्रमुख अतिथि साई थोटे, अंशुल पटले, दिनेश धोटे उपस्थित थे। लतादेवी लाखे, डॉ. विकास जांभुलकर, डाॅ. दत्ता शेरके, डॉ. पुष्पक लोहितकर, डाॅ. अनिल कुमार मानकर ने स्पर्धा का परीक्षण किया। समापन कार्यक्रम में प्र-कुलगुरु डॉ. संजय दुधे और मुख्याध्यापक हेमंत आवारे के हाथों विजेता, उपविजेता को पुरस्कृत किया गया। सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। सफलता के लिए श्रुति बोरकर, सई थोटे, अंशुल पाटले, निखिल पात्रिकर, हिमांशु महाजन, आर्यन ठाकरे, श्रुति बोधनकर, सोमनाथ लोंडे और आईओएस की टीम ने योगदान दिया।

Created On :   16 Nov 2023 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story