नागपुर: कपड़ा व्यापार संकुल बनेगा रोजगार का केंद्र, सुभाष रोड के संकुल का भूमिपूजन

कपड़ा व्यापार संकुल बनेगा रोजगार का केंद्र, सुभाष रोड के संकुल का भूमिपूजन
  • सुभाष रोड पर बनने वाले संकुल का हुआ भूमिपूजन
  • छोटे-बड़े व्यापारियों का रहेगा पूरा ध्यान
  • सुभाष रोड पर बनने वाला टेक्सटाइल ट्रेड कॉम्प्लेक्स सभी सुविधाओं से परिपूर्ण

डिजिटल डेस्क, नागपुर. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी ने कहा कि सुभाष रोड पर बनने वाला टेक्सटाइल ट्रेड कॉम्प्लेक्स सभी सुविधाओं से परिपूर्ण होगा। रेडिमेड विक्रेताओं के लिए वर्कशॉप की सुविधा भी होगी।

यह परिसर भविष्य में रोजगार का केंद्र बनेगा। केंद्रीय मंत्री गडकरी व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों टेक्सटाइल ट्रेड कॉम्प्लेक्स का भूमिपूजन हुआ।

महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) की ओर से इसका आयोजन किया गया था। प्रमुखता से पूर्व विधायक सुधाकर कोहले, पूर्व महापौर दयाशंकर तिवारी, पूर्व महापौर अर्चना देहनकर, पूर्व विधायक दीनानाथ पडोले, जिलाधीश डाॅ. विपिन इटनकर, मनपा आयुक्त डा. अभिजीत चौधरी, म्हाडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेशकुमार मेघमाले व म्हाडा के अधिकारी उपस्थित थे।

छोटे-बड़े व्यापारियों का रहेगा पूरा ध्यान

गडकरी ने कहा कि वर्तमान में नागपुर में बर्डी मेन रोड, केलीबाग रोड, गांधीबाग और इतवारी येे चार स्थान कपड़ा उद्योग के केंद्र हैं, लेकिन यहां पार्किंग बड़ी समस्या है। इससे उपभोक्ताओं और विक्रेताओं को बहुत परेशानी होती है।

इसलिए, इस क्षेत्र के व्यापारियों के लिए एक नया बिजनेस हॉल खोलने के लिए एम्प्रेस मिल की साइट पर एक कपड़ा व्यापार संकुल स्थापित किया जाएगा। छोटे-बड़े सभी व्यापारियों को यहां समाहित किया जाएगा। जगह की कीमत के संबंध में शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा।

व्यापारियों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने विश्वास जताया कि भविष्य में यह संकुल मैन्यूफैक्चर हब के रूप में उभरेगा।'



Created On :   10 March 2024 8:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story