कार्रवाई: नाबालिग प्रेमी के साथ भागकर नागपुर आई विवाहिता को पुलिस ने होटल से दबोचा

नाबालिग प्रेमी के साथ भागकर नागपुर आई विवाहिता को पुलिस ने होटल से दबोचा
  • ओडिशा पुलिस दोनों को पकड़कर ले गई
  • होटल के कमरे में दबिश देकर पकड़ा
  • छह साल के बेटे को छोड़कर आई थी

डिजिटल डेस्क, नागपुर । नाबालिग प्रेमी के साथ भागी विवाहिता को नागपुर पुलिस की मदद से ओडिशा पुलिस पकड़कर ले गई। दोनों सीए रोड पर एक होटल के कमरे में ठहरे हुए थे। बताया जाता है कि विवाहिता के साथ भागने से पहले ही नाबालिग नागपुर आया था और रुकने के ठिकाने की रेकी करके गया था। मोमिनपुरा से सीए रोड पर एक होटल में रुका था।

6 साल के बेटे को छोड़कर आई : पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अपराध शाखा पुलिस की यूनिट-3 के दस्ते ने ओडिशा से भागी हुई विवाहिता को सीए रोड के एक होटल के कमरे से पकड़ा। इस दौरान दस्ते के साथ ओडिशा से आई पुलिस की टीम भी थी। कानूनी प्रक्रिया पूरी कर 17 वर्षीय नाबालिग और 24 वर्षीय विवाहिता को ओडिशा पुलिस के हवाले कर दिया गया। विवाहिता की शादी एक कपड़े की दुकान में काम करने वाले व्यक्ति से हुई थी। उसे शादी के बाद एक बेटा हुआ। 6 साल के बेटे को छोड़कर विवाहिता 23 मई को भागकर नागपुर आई थी। मानकापुर में किराए का कमरा दिलाने में ई-रिक्शा चालक ने मदद की, लेकिन एक ही दिन के अंदर कमरा छोड़कर चले गए और होटल में रहने लगे थे। उधर विवाहिता के पति ने थाने में उसके गायब होने की शिकायत की।

दलालों से की मुलाकात : विवाहिता का कहना था कि उसके परिजनों ने जबरन शादी करा दी थी। वह जिस नाबालिग के साथ भागी थी, उससे एक वर्ष पहले ही जान-पहचान हुई थी। वह धनाढ्य परिवार का बेटा था। दोनों के बीच प्रेम संबंध जुड़ गया, तो वह घर छोड़कर अपनी अलग दुनिया बसाने का निर्णय लिया। नाबालिग 5 मई को पहले नागपुर आया और ठहरने का ठिकाना तलाश करके ई-रिक्शा चालक का मोबाइल नंबर लेकर वापस गया था। इधर ओडिशा पुलिस दोनों की तलाश करते नागपुर पहुंची और होटल से पकड़ी। नाबालिग ने ई-रिक्शा चालक व कुछ दलालों की मदद से आधार कार्ड में विवाहिता का नाम बदलवाने का प्रयास भी किया था, लेकिन उसका यह काम होने से पहले ही पुलिस के हाथ लग गया।


Created On :   30 May 2024 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story