अधिकारी छुट्ट्‌टी पर, मनपा में अव्यवस्था

अधिकारी छुट्ट्‌टी पर, मनपा में अव्यवस्था
दो सप्ताह तक कामकाज रह सकता है प्रभावित

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा के सभी विभागों में शुक्रवार को खलबली मची रही। सभी विभागों में 5 जून से आला अधिकारियों के नहीं होने की चर्चा होती रही। 31 मई को अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी के सेवानिवृत्त होने और स्मार्ट सिटी के सीईओ अजय गुल्हाणे के दो सप्ताह अवकाश पर होने से आला अधिकारियों का संकट बन गया है। सबसे वरिष्ठ उपायुक्त निर्भय जैन भी 5 जून तक अवकाश पर हैं। ऐसे में आयुक्त राधाकृष्णन बी. के भी अवकाश पर जाने की चर्चा होती रही। हालांकि मनपा आयुक्त ने अपने अवकाश को स्थगित कर दिया है। शुक्रवार को दिनभर अपनी जरूरी फाइलों के साथ आयुक्त से मुलाकात करने के लिए अधिकारी भागदौड़ करते रहे।

अतिरिक्त पदभार : लंबे समय से उपायुक्त, सहायक आयुक्त समेत अन्य प्रशासकीय अधिकारियों की कमी बनी हुई है। दो अतिरिक्त आयुक्त में से अजय गुल्हाणे के पास स्मार्ट सिटी सीईओ का पदभार भी शामिल है, जबकि दूसरे अधिकारी राम जोशी सेवानिवृत्त हो गए। अब दूसरी श्रेणी के अधिकारियों में 3 उपायुक्त निर्भय जैन, सुरेश बगले और रविन्द्र भेलावे का समावेश है, जबकि कर विभाग में अतिरिक्त पदभार मिलिंद मेश्राम, घनकचरा व्यवस्थापन कक्ष में डॉ. गजेन्द्र महल्ले और सामान्य प्रशासन विभाग का पदभार प्रकाश वराड़े को सौंपा गया है। निर्भय जैन पिछले सप्ताहभर से अवकाश पर हैं, जबकि अब दोनों अतिरिक्त आयुक्त के पदभार खुद आयुक्त संभाल रहे हैं। दूसरी ओर नासुप्र के चेयरमैन मनोज सूर्यवंशी के अवकाश पर जाने से अतिरिक्त पदभार मनपा आयुक्त को मिला है।

कोई टिप्पणी नहीं की : मनपा में आला अधिकारियों की कमी और अवकाश पर जाने को लेकर आयुक्त राधाकृष्णन बी. ने बताया कि अतिरिक्त आयुक्त और स्मार्ट सिटी के सीईओ अजय गुल्हाणे का पदभार जिलाधिकारी विपिन ईटनकर को सौंपा गया है। नागपुर सुधार प्रन्यास के चेयरमैन मनोज सूर्यवंशी का अतिरिक्त पदभार आयुक्त राधाकृष्णन बी. को मिला है। मनपा आयुक्त ने नासुप्र का अतिरिक्त पदभार के चलते अवकाश स्थगित कर दिया है। आयुक्त राधाकृष्णन बी. को 16 जून से शैक्षणिक अवकाश पर विदेश जाने की भी चर्चा है, लेकिन इस पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की है।

Created On :   3 Jun 2023 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story