कार्रवाई!: ओबीसी जाति पर टिप्पणी मामले में राहुल गांधी को नोटिस भेज सकता है पिछड़ा वर्ग आयोग

ओबीसी जाति पर टिप्पणी मामले में राहुल गांधी को नोटिस भेज सकता है पिछड़ा वर्ग आयोग
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओबीसी जाति को लेकर की गई टिप्पणी
  • पिछड़ा वर्ग आयोग इस मामले में राहुल गांधी को नोटिस भेज सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओबीसी जाति को लेकर की गई टिप्पणी पर नोटिस भेज सकता है। आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष हंसराज अहीर ने कहा कि राहुल गांधी का प्रधानमंत्री के खिलाफ बयान नामसमझी भरा है और इसके लिए राहुल गांधी को नोटिस देने का विचार किया जा रहा है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान छत्तीसगढ के रायगढ पहुंचे राहुल गांधी ने एक सभी को संबोधित करते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी जन्म से नहीं बल्कि कागजी ओबीसी हैं। वह अपने जन्म के 5 दशक बाद तक ओबीसी नहीं थे।

राहुल गांधी ने आगे कहा, "मोदी जी संसद में कहते है ओबीसी वर्ग को भागीदारी की क्या जरुरत, मैं ओबीसी हूं। मैं बताना चाहता हूं कि आप लोगों को भयंकर बेवकूफ बनाया जा रहा है। नरेन्द्र मोदी जी ओबीसी पैदा नहीं हुए थे'।

आयोग के अध्यक्ष अहीर ने राहुल के इस बयान पर आपत्ति जताई और कहा कि राहुल गांधी को ओबीसी समुदाय से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार ने 25 जुलाई 1994 को मोध घांची जाति को ओबीसी सूची में शामिल करने की अधिसूचना जारी की थी। मोध घांची जाति समेत 104 जातियों को 27 नवंबर 1999 को गजट में शामिल किया गया था।



Created On :   9 Feb 2024 4:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story