एक रैंक एक पेंशन योजना को गलत तरीके से क्रियान्वित कर सरकार ने पूर्व सैनिकों के साथ धोखा किया- कांग्रेस

  • एक रैंक एक पेंशन योजना
  • गलत तरीके से क्रियान्वित
  • पूर्व सैनिकों के साथ धोखा
  • अग्निपथ योजना को वापस लेने शुरु करेंगे बड़ा आंदोलन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने सेना के जवानों के लिए एक रैंक एक पेंशन देने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा को जुमला बताया है। कांग्रेस पूर्व सैनिक विभाग के अध्यक्ष कर्नल रोहित रॉय चौधरी ने कहा कि सरकार ने पूर्व सैनिकों की पेंशन योजना को गलत तरीके से क्रियान्वित कर उनके साथ धोखा किया है।

पार्टी मुख्यालय में बुधवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों को एक पद एक पेंशन की सुविधा देने की योजना के तहत सैनिकों को जो लाभ मिलने वाला था, सरकार की गडबड़ी के कारण नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि 15 लाख सैनिक सेना और नौसेना में है, जिसमें हर साल 75 हजार के करीब सेवानिवृत्त होते है। सैनिक की सेवानिवृत्ति 35 से 42 साल तक की उम्र मे होती है। इसके तहत उसे पूर्व सैनिक कोटेशन नौकरी मिल सकती थी, लेकिन सात लाख से ज्यादा पद खाली है जिसका लाभ उन्हें नहीं मिल रहा है।

कर्नल चौधरी ने केंद्र की अगिन्पथ योजना को लेकर पूछे सवाल पर कहा कि इस योजना के तहत देश की सुरक्षा से खिलवाड हो रही है। उन्होंने पूरजोर तरीके से कहा कि सरकार ने इस योजना को आज ही वापस लेना चाहिए। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तो पार्टी इसके खिलाफ जल्द ही देशभर में बड़ा आंदोलन शुरु करेगी।

Created On :   21 Jun 2023 4:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story