तीखे सवाल: नीट-यूजी परीक्षा में धांधली पर खरगे ने मोदी सरकार को घेरा, पेपर लीक नहीं-तो इतनी गिरफ्तारियां क्यों

नीट-यूजी परीक्षा में धांधली पर खरगे ने मोदी सरकार को घेरा, पेपर लीक नहीं-तो इतनी गिरफ्तारियां क्यों
  • अगर पेपर लीक नहीं हुआ तो इतनी गिरफ्तारियां क्यों हुई?
  • नीट-यूजी परीक्षा में धांधली का मामला
  • खरगे ने मोदी सरकार को घेरा
  • सरकार ने 24 लाख युवाओं के अरमानों का गला घोंटा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नीट यूजी परीक्षा पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने शिक्षा मंत्री और एनटीए के द्वारा नीट घोटाले की लीपापोती चालू कर दी है। उन्होंने पूछा कि अगर नीट में पेपर लीक नहीं हुआ तो बिहार में 13 आरोपियों को पेपर लीक के चलते गिरफ्तार क्यों किया गया? यह भी पूछा कि गुजरात के गोधरा में नीट-यूजी में धोखाधड़ी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ नहीं हुआ है?

‘सरकार ने 24 लाख युवाओं के अरमानों का गला घोंटा’

खरगे ने एक्स पर लिखा कि अगर मोदी सरकार के मुताबिक नीट में कोई पेपर लीक नहीं हुआ तो ये गिरफ्तारियां क्यों हुई? इससे क्या निष्कर्ष निकला? उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने 24 लाख युवाओं के अरमानों का गला घोंटने का काम किया है। नीट में 24 लाख युवा डाॅक्टर बनने के लिए परीक्षा देते हैं, जिसमें वो एक लाख मेडिकल सीटों के लिए दिन रात मेहनत करते हैं।

इन एक लाख सीटों में से लगभग 55,000 सरकारी कॉलेजों की सीट है, जहां अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्गों की सीट आरक्षित है। कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि इस बार मोदी सरकार ने एनटीए का दुरूपयोग कर नंबर और रैंक की जोरदार धांधली की है, जिससे आरक्षित सीटों का कट ऑफ भी बढ़ गया है।

Created On :   14 Jun 2024 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story