कड़ी कार्रवाई की सिफारिश: छिन सकती है महुआ मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता

छिन सकती है महुआ मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता
  • एथिक्स कमेटी ने सांसद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की सिफारिश की
  • छिन सकती है महुआ मोइत्रा की लोकसभा सदस्यता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। संसद की आचार समिति (एथिक्स कमेटी) की बैठक में मोइत्रा के खिलाफ रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया गया है। 500 पेज की इस रिपोर्ट में महुआ पर कई आरोपों को आधार बनाकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की सिफारिश की गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि महुआ मोइत्रा ने जो किया वह बेहद आपत्तिजनक, अनैतिक और अपराध है।

इस प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में 6 सांसद समर्थन में थे तो विपक्ष में चार सांसद थे। माना जा रहा है कि कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर तृणमूल सांसद की लोकसभा सदस्यता जा सकती है। संबंधित रिपोर्ट कल लोकसभा अध्यक्ष ओेम बिरला को सौंपी जाएगी। एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर ने बैठक के बाद बताया कि महुआ के खिलाफ रिपोर्ट पर छह सांसदों का समर्थन था, जिसे अडॉप्ट कर लिया गया। यह रिपोर्ट लोकसभा अध्यक्ष को भेजी जाएगी, जिस पर अध्यक्ष कार्रवाई करेंगे। महुआ के खिलाफ जिन सांसदों ने अपना समर्थन दिया उनमें हेमंत गोडसे, सुमेधानंद, अपराजिता सारंगी, राजदीप रॉय और कमेटी के अध्यक्ष विनोद सोनकर शामिल हैं। महुआ के समर्थन में दानिश अली, नटराजन, वैनेटलिंगम और गिरिधारी यादव का नाम शामिल है।

बता दें कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने तृणमूल कांग्रेस महुआ मोइत्रा पर कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत लोकसभा अध्यक्ष से की थी। इसी मामले में एथिक्स कमेटी ने जांच करने के बाद महुआ के खिलाफ कड़ी सजा की सिफारिश की है।

Created On :   9 Nov 2023 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story