इंद्रावती नदी के तट पर मिला नक्सली का शव, मृत नक्सलियों की संख्या 40 हुई

1 more Naxalite dead body found on river bank Indravati, gadchilori
इंद्रावती नदी के तट पर मिला नक्सली का शव, मृत नक्सलियों की संख्या 40 हुई
इंद्रावती नदी के तट पर मिला नक्सली का शव, मृत नक्सलियों की संख्या 40 हुई

डिजिटल डेस्क,गड़चिरोली। ऑपरेशन कसनासुर में मृत नक्सलियों की संख्या अब 40 पर पहुंच गयी है। शुक्रवार देर शाम खोज मुहिम पर तैनात सी-60 कमांडोस को पुन: 1 नक्सली का शव बरामद हुआ है। अब तक नक्सल अभियानों में एक साथ 40 नक्सलियों को किसी फोर्स ने ढेर नहीं किया था। यह कार्रवाई देश की पहली कार्रवाई मानी जा रहीं है। बता दें कि, पुलिस विभाग ने अब तक 18  नक्सली शवों की शिनाख्त कर ली है। जिनमें से 13  शवों को संबंधित परिजनों के हवाले सौंपा जा चुका है। 

एक साथ मिले थे 16 नक्सलियों के शव 
ज्ञात हो कि, भामरागढ़ तहसील के कसनासुर-बोरिया जंगल से सटी इंद्रावती नदी तट पर गत 22 अप्रैल को हुई भीषण मुठभेड़ में सी-60 जवानों ने एक साथ 16 शवों को बरामद किया था। घटना के बाद जारी खोज मुहिम के दौरान 24 अप्रैल को इंद्रावती नदी से 15 शवों को खोज निकाला गया। इसके बाद 25 अप्रैल को 2 शव बमराद किये गये और शुक्रवार देर शाम पुन: 1  नक्सली का शव बरामद किया गया है। कुल मिलाकर ऑपरेशन कसनासुर में नक्सलियों के 40 शवों को बरामद करने में पुलिस सफल हुई है। शनिवार शाम तक कुल 13  शवों को परिजनों को सौंपा गया है।

भामरागढ़ तहसील के पड़तनपल्ली निवासी सुमन कुलयेटी, छग राज्य के बिजापुर जिले के गंगालुर निवासी शांताबाई उर्फ मंगली पदा, भामरागढ़ तहसील के केहकापारी निवासी तिरूपति उर्फ धर्मु पुंगाटी, जिजगांव निवासी राजु उर्फ नरेश कुटके, छग राज्य के बस्तर एरिया की क्रांति आदि नक्सलियों के शव को लेने संबंधित परिजन अब तक गड़चिरोली पहुंच नहीं पाए है। पुलिस विभाग ने संबंधित परिजनों से शवों को लेकर जाने की अपील की है। वर्तमान में इंद्रावती नदी तट पर पुलिस का सर्चिंग अभियान जारी होकर सीमावर्ती इलाकों में विशेष अभियान (सी-60) के जवानों को सतर्कता बरतने के निर्देश पुलिस विभाग ने जारी किए है। पुलिस की तरफ से पूरी तरह से एहतियात बरती जा रही है। 

Created On :   28 April 2018 1:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story