comScore

100 के जाली नोटों को बैंकों में कर दिए जमा

100 के जाली नोटों को बैंकों में कर दिए जमा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  जाली नोटों की खेप नागपुर पहुंच चुकी है। भले ही इसको लेकर कोई पुष्टि न करे, पर इसकी अनदेखी भी नहीं की जा सकती है। जनवरी में 100 रुपए के 71 जाली नोट विभिन्न बैंकों की शाखाओं में जमा कराए गए हैं। इसका खुलासा आरबीआई की जांच में हुआ है। आरबीआई ने सदर थाने में प्रकरण दर्ज कराया है।

1 से 31 जनवरी 2020 के बीच में
माफिया ने अलग-अलग बैंक की शाखाओं में सौ रुपए के 71 जाली नोट जमा करा दिए हैं। पड़ताल हुई तो सभी नोट जाली मिले हैं। पहले तो नाशिक स्थित प्रेस से इसकी जानकारी की गई, जब वहां से इस तरह की किसी भी गलती से इनकार किया गया तो यहां के अफसरों के होश उड़ गए। रिजर्व बैंक की सहायक प्रबंधक रोहिनी स्वागत टिपले की शिकायत पर मंगलवार को सदर थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। उपनिरीक्षक नागरगोजे जांच कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में 29 हवाई अड्डे पर 9 से ही उड़ रहे विमान

अस्पताल जाते ही नकदी और आभूषणों पर किया हाथ साफ
यशोधरा नगर थानांतर्गत किसी ने सूने घर में नकदी और आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। प्रकरण दर्ज िकया गया है। जामदारवाड़ी तीनखेड़े ले-आउट निवासी नयना प्रमोद भिसीकर (30) रविवार को रात करीब साढ़े ग्यारह बजे घर को ताला लगाकर अपने परिवार के साथ निजी अस्पताल गई थी। वहां से वह सुबह तड़के साढ़े तीन बजे परिवार के साथ वापस घर आई। इस बीच किसी ने सूने घर का फायदा उठाकर कुंडी तोड़कर घर में प्रवेश किया तथा अलमारी से सात हजार रुपए नकद, सोने के आभूषण सहित कुल 1 लाख 98 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया।  प्रकरण दर्ज किया गया है, जांच जारी है।  

कमेंट करें
H6rcY