दैनिक भास्कर हिंदी: बीएमसी को कोरोना टीका बेचने 11 फर्जी कंपनियों ने भरा था टेंडर

June 17th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने मुंबई मनपा (बीएमसी) पर कोरोना वैक्सीन घोटाले का आरोप लगाया है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि मुंबई मनपा को टीका बेचने के लिए 11 फर्जी कंपनियों ने टेंडर भरा था। इसलिए मुंबई मनपा टेंडर भरने वाली फर्जी कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई करे। सभी कंपनियों के खिलाफ मेडिकल इमरजेंसी एक्ट के तहत तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। 

प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में सोमैया ने कहा कि मैं इस संबंध में मुंबई मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल और मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले से मिलकर शिकायत दर्ज कराऊंगा। सोमैया ने कहा कि मुंबई मनपा ने फर्जी कंपनियों के टेंडर को अस्वीकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि टेंडर भरने वाली फर्जी कंपनियों के गॉडफादर माफिया ठेकेदार हैं। लेकिन मुंबई मनपा की महापौर किशोरी पेडणेकर को बताना चाहिए कि कंपनियों का मालिक कौन हैं?   

इस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी जवाब देना चाहिए। सोमैया ने कहा कि शिवसेना की सत्ता वाली मुंबई मनपा ने 1 करोड़ टीका लेने के लिए 11 मई को वैश्विक टेंडर जारी किया था। इसलिए 11 कंपनियों ने टेंडर भरा था लेकिन एक भी कंपनी पात्र साबित नहीं हुई। कई कंपनियों ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर टेंडर भरा था। 25 मई को ओ 2 ब्ल्यू एनर्जी एसआरएल कंपनी ने केवल एक लाइन का ईमेल भेजा था। फिर उसी दिन रात को कंपनी ने टेंडर वापस ले लिया था। धर्मादाय संस्था अवाडा फाउंडेशन ने भी टेंडर भरा था। फाउंडेशन ने कहा था कि जॉन्सन एण्ड जॉन्सन कंपनी टीका देगी लेकिन उसके सभी दस्तावेज फर्जी निकले। इसी तरह टीका बेचने के लिए कई ऐसी कंपनियों ने टेंडर भरा था जिन्हें इस क्षेत्र का अनुभव नहीं है। 
 

खबरें और भी हैं...