कटनी में 11 नए पॉजिटिव,  292 हुए संक्रमित - 1 संदिग्ध की मौत 

11 new positives in Katni, 292 infected - 1 suspect dead
कटनी में 11 नए पॉजिटिव,  292 हुए संक्रमित - 1 संदिग्ध की मौत 
कटनी में 11 नए पॉजिटिव,  292 हुए संक्रमित - 1 संदिग्ध की मौत 

डिजिटल डेस्क कटनी । अहमदाबाद गुजरात से आई सेम्पलों की रिपोर्ट में 11 नए कोरोना पॉजिटिव आए। इनमें चार कटनी शहरएवं शेष सात मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या बढकऱ 292 हो गई। संक्रमितों में विजयराघवगढ़ के ग्राम मोहास निवासी 36 वर्षीय स्वास्थ्य विभाग वह लैब टेक्नीशियन भी शामिल है जिसकी संदिग्धों के सेम्पल लेने में ड्यूटी लगी थी। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हडक़म्प मचा है। इस युवक की मां की जबलपुर में मौत हो गई थी, जिसकी कारोना सेम्पल की रिपोर्ट अभी नहीं आई है। सीएमएचओ डॉ.आर.बी.सिंह ने बताया कि राय कालोनी निवासी 56 वर्षीय पुरुष, द्वारका सिटी निवासी 56 वर्षीय महिला, जयप्रकाश वार्ड निवासी 74 वर्षीय बुजुर्ग, आधारकाप निवासी 45 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अलावास बरही के वार्ड नंबर सात निवासी 38 वर्षीय पुरुष, बड़वारा बिजपुरा निवासी 35 वर्षीय युवक, बहोरीबंद के सलैया की 18 वर्षीय युवती, सिलौंड़ी की 32 वर्षीय महिला, विजयराघवगढ़ के ग्राम मोहास की 60 वर्षीय महिला, 36 वर्षीय युवक  एवं विगढ़ निवासी 35 वर्षीय युवक संक्रमित हुए हैं।
घरों से गायब मिले क्वारंटीन लोग, दो पर एफआईआर
रीठी थाना क्षेत्र के ग्राम पटौंहा में होम आइसोलेट किए गए दो लोग कंटेनमेंट एरिया के बाहर घूमते पाए गए। कंटेनमेंट नियमों का उल्लंघन करने पर पर तहसीलदार की रिपोर्ट पर रीठी थाना में नागेन्द्र राय एवं ज्ञानी राय के विरुद्ध धारा 188 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। रीठी थाना प्रभारी रोहित यादव ने बताया कि मंगलवार को आई रिपोर्ट में पटौंहा ग्राम के एक ही परिवार के आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पुलिस के साथ जब रैपिड रिस्पांस टीम पटौंहा पहुंची तो पता चला उक्त दो लोग अपने घरों में नहीं हैं और कंटेनमेंट जोन के बाहर घूम रहे हैं। जानकारी के अनुसार प्रशासन ने पटौंहा के उस क्षेत्र में बैरीकेटिंग कराई थी और लोगों को घरों में रहने कहा था लेकिन दोनों लोग बैरीकेटिंग लांघकर बस्ती में घूमते रहे।  अन्य मरीजों के साथ दोनों लोगों भी कोविड सेंटर कटनी भेजा गया।
संदिग्ध की मौत, लिए सेम्पल
जिला अस्पताल में बुधवार को एक और संदिग्ध मरीज ने दम तोड़ दिया। मृतक के परिजनों के अनुरोध पर स्वास्थ्य विभाग ने मृतक का सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजा है। सिविल सर्जन डॉ.यशवंत वर्मा ने बताया कि विश्रामबाबा निवासी 60 वर्षीय किशनलाल शर्मा को परिजन सुबह जिला अस्पताल लेकर आए थे। उनकी हालत गंभीर थी। अस्पताल पहुंचने के आधे घंटे के भीतर ही उनकी मौत हो गई थी। परिजनों के अनुसार उन्हे सांस लेने में परेशानी थी। मृतक के परिजनों के अनुसार पर कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिए गए एवं कोविड की गाइड लाइन के अनुसार अंतिम संस्कार करने निर्देश दिए गए। उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले सतना जिले के अमदरा की एक महिला की भी जिला अस्पताल में मौत हो गई थी। बाद में उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।
 

Created On :   13 Aug 2020 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story