भगा कर ले जाई गई 13 युवतियों को छुड़वाया

13 women were rescued by Santosh Jadhav Maharaj
भगा कर ले जाई गई 13 युवतियों को छुड़वाया
भगा कर ले जाई गई 13 युवतियों को छुड़वाया

डिजिटल डेस्क, यवतमाल । तेलंगाना के अदिलाबाद में जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से भगाकर ले जायी गईं 13 लड़कियों को भागवतकार संतोष जाधव महाराज एवं उनके सहयोगियों द्वारा छुड़वाये जाने की जानकारी सूत्रों से मिली है। इस संबंध में आलंदी के भागवतकथाकार संतोष महाराज से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि, वे अक्सर जिले के पाटणबोरी, पांढरकवड़ा, मुकुटबन परिसर में भागवत कथा करने के लिए जाया करते हैं।

कार्यक्रम में मिली युवतियों के गायब होने की जानकारी : एक कार्यक्रम के दौरान उन्हें गांववासियों से जानकारी मिली थी कि, गांव की युवतियां गायब हो रही हैं। करीब 13 युवतियों को उपरोक्त गांवों से भगा ले जाने की जानकारी जाधव महाराज को दी गई। उन्होंने जब गहनता से मामले की जांच करने का प्रयास किया तो मामला लव जिहाद का होने  सामने आया। अपने सहयोगियों के माध्यम से ही उन्होंने यह युवतियां किस क्षेत्र में ले जायी गईं हैं इसकी जानकारी निकाली जिसमें पता चला कि तेलंगाना राज्य के आदिलाबाद जिले  स्थित बेला परिसर में इन युवतियों को ले जाया गया है। जानकारी मिलने के बाद दो दिन पहले वे अपने आठ-दस सहयोगियों के साथ बेला क्षेत्र में पहुंचे और उन्होंने इन युवतियों को छुड़वाकर उनके गांव पहुंचाया।

नहीं अपनाया परिवारवालों ने : उनके अनुसार माता-पिता इन युवतियों को अपनाने के लिए तैयार नहीं है और युवतियों के भविष्य को मद्देनजर रख वे पुलिस की शरण में नहीं जाना चाहते। हालांकि उन्होंने बेला पुलिस को इस मामले के आरोपियों के संबंध में जानकारी दी है परंतु सभी आरोपी फिलहाल फरार बताये जाते हैं। उन्होंने बताया कि, युवतियों को छुड़वाते समय उनके कुछ सहयोगियों के साथ हाथापाई भी की गई लेकिन वे युवतियों को सुरक्षित वापस ले आये। शीघ्र ही इन युवतियों का अपने स्तर पर वर की तलाश करके विवाह करवाने की बात भी उन्होंने कही। इस तरह युवतियों के गायब होने और परिवारवालों की उनके प्रति जो भूमिका है उस पर महाराज ने चिंता भी जताई ।

Created On :   13 Dec 2017 10:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story