दैनिक भास्कर हिंदी: जबलपुर में 147 हुए कोरोना पॉजिटिव, 24 घंटे में मिले 10 नए मरीज

May 13th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर ।शहर में मंगलवार को कोरोना के 10 नए मरीज सामने आए हैं। सभी मरीज पूर्व संक्रमितों के संपर्क वाले या कंटेनमेंट एरिया से हैं, लेकिन इनकी बढ़ती संख्या से कंटेनमेंट क्षेत्रों में बरती जा रही सख्ती पर सवाल उठ रहे हैं। नए 10 मरीजों में 2 दक्षिण मिलौनीगंज, 3 हनुमानताल, 2 सर्वोदय नगर तथा 1-1 हनुमानताल और रद्दी चौकी निवासी हैं। इन सभी क्षेत्रों में पहले से पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। सिंधी कैंप निवासी एक वृद्ध की सोमवार को मेडिकल में इलाज के दौरान मौत हुई थी, मंगलवार दोपहर आई रिपोर्ट पॉजिटिव थी। जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 147 हो गई है जिनमें से 8 की मृत्यु हो चुकी है  तथा 48 ठीक हो चुके हैं।   10 नए मरीजों में एक दिन पहले ही एक की मौत हो चुकी है। मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आने वालों में मंसूराबाद पुराना पुल गोहलपुर िनवासी 70 वर्षीय गुलाम रसूल हैं। 
इनके अलावा दक्षिण मिलौनीगंज निवासी अजहरुद्दीन(21) और अमरीन बेगम(31)कोरोना पॉजिटिव आईं हैं। गुलाम रसूल पूर्व में संक्रमित आईं शारून अंसारी के परिवार से जुड़े हैं तथा अभी सुखसागर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। वहीं अजहरुद्दीन और अमरीन दो दिन पहले पॉजिटिव आए मोहम्मद अमीन के परिजन हैं। तीनों को सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। इनके अलावा सईद नगर रद्दी चौकी की अंजुम परवीन (45), आजाद चौक ठक्करग्राम हनुमानताल के गुलाम गौस(27), शहाना बानो(25) और तीन साल का फराज अली कोरोना संक्रमित मिले हैं। रानीताल सर्वोदय नगर से  चिन्ना बाबू(21) और  कलेब नाम के 18 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सर्वोदय नगर से अभी तक 14 कोरोना संक्रमित मिले हैं जिनमें नगर निगम कर्मचारी अधिक हैं। 
मौत के दूसरे दिन पॉजिटिव -
सोमवार को सिंधी कैंप निवासी जुमई(65) िपता अब्दुुल रज्जाक को गंभीर अवस्था में मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए लाया गया था। इसके पहले वे नागरथ चौक स्थित निजी अस्पताल गए थे जहां से उन्हें मेडिकल भेजा गया। डॉक्टरों के अनुसार पिछले 3 दिनों से उन्हें उल्टी-दस्त और सांस लेने में तकलीफ थी। अस्पताल में जांच के दौरान उनके फेफड़ों में अधिक संक्रमण के कारण पल्स नहीं मिल रही थी। अस्पताल पहुंचने के वक्त वे ब्रेनडेड की स्थिति में थे, जिन्हें बचाया नहीं जा सका। लक्षणों के आधार उनका सैंपल लिया गया जो कि मंगलवार को पॉजिटिव आया। उनका अंतिम संस्कार कोविड-19 गाइड लाइन के अनुसार िकया गया है।  

खबरें और भी हैं...