बाहर घूमते मिले 18 पॉजिटिव, भेजे गए क्वारेंटाइन सेंटर

18 positives found outside, sent quarantine center
बाहर घूमते मिले 18 पॉजिटिव, भेजे गए क्वारेंटाइन सेंटर
बाहर घूमते मिले 18 पॉजिटिव, भेजे गए क्वारेंटाइन सेंटर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके बावजूद कुछ लापरवाह लोग बेवजह सड़कों पर घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ, जब कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस और मनपा ने शनिवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर बेवजह घूमने वाले नागरिकों को पकड़ कर उनका एंटीजन टेस्ट कराया। शहर पुलिस आयुक्तालय के 5 पुलिस परिमंडलों के उपायुक्तों के मार्गदर्शन में प्रतापनगर चौक, पुराना काटोल रोड चौक, मेयो अस्पताल चौक, मानेवाड़ा चौक और ऑटोमोटिव चौक पर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक 255 लोगों का एंटीजन टेस्ट कराया गया, जिसमें 18 लोग पॉजिटिव पाए गए। इन सभी को पुलिस ने क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया है। पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के आदेश पर यह एंटीजन टेस्ट अभियान 31 अप्रैल तक शुरू रहेगा। पुलिस आयुक्त का कहना है कि बेवजह न घूमें, खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। 

पुलिस के अनुसार शहर पुलिस ने मनपा के साथ रैपिड एंटीजन टेस्ट अभियान शुरू किया है। रैपिड एंटीजन टेस्ट अभियान की सबसे पहले शुरुआत पुराना  काटोल रोड चौक पर की गई। यहां पर 3 लोगों की जांच में 2 लोग पॉजिटिव पाए गए। पुलिस परिमंडल 2 में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक 90 लोगों टेस्ट किया गया, जिसमें कुल 8 लोग पॉजिटिव मिले।  पुलिस परिमंडल क्रमांक 1 अंतर्गत प्रतापनगर चौक में बने रैपिड एंटीजन परीक्षण स्थल पर 29 नागरिकों की जांच की गई, जिसमें 2 लोग पॉजिटिव पाए गए। पुलिस परिमंडल 3 में मेयो अस्पताल चौक पर 34 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट  किया गया, जिसमें 1 कोरोना पॉजिटिव िमला। पुलिस परिमंडल क्रमांक 4 में मानेवाड़ा चौक में 42 लोगों की जांच की गई, जिसमें 3 लोग कोरोना संक्रमित मिले। पुलिस परिमंडल 5 अंतर्गत मारुति शोरूम चौक परिसर में  60 लोगों का टेस्ट किया गया, जिसमें 4 लोग पॉजिटिव पाए गए। इन सभी को पुलिस ने क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया।  

शनिवार को शहर के कुछ परिमंडलों में मनपा के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी थोड़ी देरी से पहुंचे, जिससे ज्यादा लोगों का टेस्ट नहीं हो पाया। पुलिस का कहना है कि रविवार से टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाएगी। पुलिस परिमंडल के उपायुक्त अपने-अपने क्षेत्र में इस अभियान को लेकर बेहद गंभीर हैं।   
 

Created On :   18 April 2021 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story