शराब तलाशने गए यात्री के पास मिली 20 किलो चांदी

20 kg silver found with the passenger searching for the liquor
शराब तलाशने गए यात्री के पास मिली 20 किलो चांदी
शराब तलाशने गए यात्री के पास मिली 20 किलो चांदी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शुक्रवार की सुबह नागपुर रेलवे स्टेशन पर आई एक एक्सप्रेस में आरपीएफ की टीम शराब तस्करों की जांच कर रही थी। ऐसे में बोगी में बैठे एक यात्री संदिग्ध अवस्था में दिखने पर उसके बैग की तलाशी ली गई। जिसमें लगभग 20 किलो चांदी मिली है। जिसकी कीमत करीब 8 लाख बताई जा रही है। फिलहाल यात्री के पास चांदी को लेकर किसी तरह की कोई डिटेल नहीं मिली है। ऐसे में जांच-प्रक्रिया के लिए इनकम टैक्स विभाग की मदद ली जा रही है। फिलहाल कोई परिणाम सामने नहीं आया था।

रायपुर ले जा रहा था चांदी
उल्लेखनीय है कि नागपुर रेलवे स्टेशन पर आए दिन शराब पकड़ने की कार्रवाई होती है। चंद्रपुर व वर्धा जिले में शराब बंदी के कारण छोटे-छोटे बैग में शराब की तस्करी बड़ी संख्या में हो रही है। आरपीएफ के सिपाही रोज ही गाड़ियों में बैग लेकर जाने वाले यात्रियों की नब्ज टटोलते रहते हैं। जिसके चलते आए दिन गाड़ियों में शराब की खेप पकड़ी जाती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को भी मंडल सुरक्षा आयुक्त ज्योतिकुमार सतिजा के मार्गदर्शन में सिपाही विकास शर्मा, जसबीर सिंह व उषा तिग्गा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर पहुंची गाड़ी नंबर 12809 मुंबई-हावड़ा मेल में जांच पड़ताल कर रहे थे।

पूछताछ के दौरान टालमटोल करने पर हुआ संदेह
गाड़ी के एस-6 बोगी में एक यात्री बैग लेकर संदिग्ध अवस्था में बैठा था। चेहरे के हाव-भाव देख आरपीएफ टीम ने उसे पूछताछ की। बैग में क्या है पूछने पर उसने टालमटोल जवाब दिया। ऐसे में कानूनी प्रक्रिया से बैग की तलाशी लेने पर उसमें लगभग 20 किलो तक चांदी दिखी। बिल आदि के बारे में पूछताछ करने पर यात्री के पास कुछ नहीं था। ऐसे में सिपाहियों ने घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। यात्री को थाने में लाया गया। आयकर विभाग को भी इसकी सूचना दी गई। फिलहाल यात्री से पूछताछ जारी है। यात्री के अनुसार वह यह चांदी रायपुर ले जा रहा था।

Created On :   15 Feb 2019 9:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story